सरकार ने एयर इंडिया की मदद तो की पर किंगफिशर की नहीं : माल्या

सरकार ने एयर इंडिया की मदद तो की पर किंगफिशर की नहीं : माल्या
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

बेंगलुरु : देश से फरार शराब कारोबारी विजय माल्या ने अपनी एयरलाइंस कंपनी डूबने के लिए सरकारी नीतियों और आर्थिक दशा को जिम्मेदार ठहराया है। माल्या ने कहा कि सरकार ने एयर इंडिया की मदद तो की, लेकिन उनकी किंगफिशर एयरलाइंस की कोई मदद नहीं की।

शनिवार को माल्या ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए। माल्या ने लिखा, ‘मदद की गुहार लगाई थी.. कर्ज के लिए झोली नहीं फैलाई थी, नीतियों में बदलाव की मिन्नत की थी।’ माल्या ने एक ट्वीट में लिखा, ‘किंगफिशर एयरलाइंस 140 डॉलर प्रति बैरल महंगे तेल, उच्च करों और रुपये के अवमूल्यन के कारण डूबी।’ उन्होंने इस संबंध में एयरलाइंस कारोबार में प्रत्यक्ष विदेशी भागीदारी की नीति और आर्थिक मंदी का भी उल्लेख किया। माल्या ने लिखा कि वह उस समय चाहते थे कि विमान ईंधन को ‘घोषित वस्तुओं’ की सूची में डाल दिया जाए ताकि उस पर राज्यों में वैट की एक स्थिर दर रहे और उस पर मूल्यानुसार कर न लगे।

उन्होंने दावा किया कि उनकी एयरलाइन भारत की ‘सबसे बड़ी और सबसे अच्छी’ एयरलाइन थी। वह तो आर्थिक और नीतिगत परिस्थितियों के कारण डूबी। माल्या ने मीडिया पर निशाना साधते हुए कहा कि आरोपों का औचित्य साबित करने के लिए कठिन सवाल पूछें। उन्होंने कहा कि हमारे देश में जब तक दोषी नहीं ठहराया जाता है तब तक व्यक्ति बेगुनाह होता है। मीडिया ने मुझे बिना किसी सुनवाई और फैसले के ही दोषी ठहरा दिया।
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.