'टोरंटो होगा खालिस्तान' कनाडाई पीएम पर बीजेपी नेता बग्गा का ट्वीट हो गया वायरल

'टोरंटो होगा खालिस्तान' कनाडाई पीएम पर बीजेपी नेता बग्गा का ट्वीट हो गया वायरल
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली
कृषि कानूनों के खिलाफ भारत में किसानों का प्रदर्शन बदस्तूर जारी है। इस क्रम में मंगलवार को किसानों की तरफ से भारत बंद किया गया। वहीं किसानों के इस आंदोलन पर दुनिया के कई नेताओं ने भी टिप्पणी की है, इनमें कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का नाम भी शामिल है। भारत की ओर से इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी गई है। भारत सरकार और नेताओं की ओर से कहा गया कि यह भारत का आंतरिक मामला है और ऐसे मामलों में दखल देने की कोशिश नहीं की जानी चाहिए।

अब उन पर निशाना साधते हुए बीजेपी नेता ने तंज कसते हुए ट्वीट किया है। हाल में कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने दूसरी बार कहा कि वह अपने अधिकारों के लिए शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे किसानों का समर्थन करते हैं।

बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो पर तंज कसते हुए ट्वीट किया कि सभी लोग #TorontoWillBeKhalistan इस हैशटैग के साथ ट्वीट करें और @JustinTrudeau भाई से हमारी मांग का समर्थन करने के लिए अनुरोध करें।

कई लोगों ने तजिंदर पाल सिंह बग्गा के ट्वीट को रीट्वीट और कॉमेंट करते हुए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से टोरंटो होगा खालिस्तान को सपोर्ट करने वाली बात कही।

भारत ने कनाडाई उच्चायुक्त को किया था तलब
कनाडा के इस रवैये से भारत सरकार नाराज है। इसी के चलते भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर कोरोना की स्थिति पर विदेश मंत्रियों के साथ होने वाली बैठक में शामिल नहीं होंगे। वहीं भारत ने शुक्रवार को कनाडा के उच्चायुक्त नादिर पटेल को तलब किया था। भारत ने कहा कि किसानों के आंदोलन के संबंध में कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और वहां के कुछ अन्य नेताओं की टिप्पणी देश के आंतरिक मामलों में एक ‘अस्वीकार्य हस्तक्षेप’ के समान है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि कनाडाई राजनयिक से यह भी कहा गया गया कि ऐसी गतिविधि अगर जारी रही तो इससे द्विपक्षीय संबंधों को ‘गंभीर क्षति’ पहुंचेगी।

साभार : नवभारत टाइम्स

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.