किम जोंग उन की सेहत पर डोनाल्ड ट्रंप ने दिया अपडेट, कहा- 'कोई कम न समझे'

किम जोंग उन की सेहत पर डोनाल्ड ट्रंप ने दिया अपडेट, कहा- 'कोई कम न समझे'
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

वॉशिंगटन
उत्तर कोरिया के तानाशाह की सेहत को लेकर कई अटकलें लगती रहती हैं। उनकी बीमारी से लेकर कोमा में जाने, यहां तक कि मौत की खबरें भी कई बार उड़ चुकी हैं। हालांकि, कुछ दिन पहले ही किम जोंग सार्वजनिक तौर पर देखे गए जिनसे सभी खबरों की सच्चाई सामने आ गई। अब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा है कि किम की सेहत अच्छी है।

‘अच्छी है किम की सेहत’
ट्रंप ने गुरुवार को ट्वीट किया है, ‘किम जोंग उन की सेहत एकदम अच्छी है। उन्हें कम न समझें।’ बता दें कि पिछले दिनों उत्तर कोरिया के जानकारों ने दावा किया था कि किम कोमा में चले गए हैं। यहां तक कि यह भी कहा गया था कि हो सकता है कि किम की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही उनकी बहन किम यो जोंग को देश की कमान सौंपने की चर्चा भी चल निकली थी।

जारी हुई थीं तस्वीरें
हालांकि, इसके कुछ दिन बाद ही किम अपनी पार्टी के सदस्‍यों के साथ आपातकालीन बैठक करते नजर आए। उत्‍तर कोरिया की आधिकारिक संवाद एजेंसी ने किम जोंग उन की तस्‍वीरें जारी की थीं जिनमें वह पूरी तरह से स्‍वस्‍थ नजर आ रहे थे और वर्कर्स पार्टी के पोलित ब्‍यूरो के साथ बैठक कर रहे थे। उन्‍होंने कोरोना वायरस और गुरुवार को टकराने जा रहे टायफून से बचाव के निर्देश दिए।

‘बहन को भी मरवा सकते हैं’
इस बीच ऐसी खबरें भी आई थीं कि
अपनी बहन
को मरवा सकते हैं। किम के गायब होने के दौरान उनकी बहन किम यो जोंग के हाथ में सत्ता की पूरी ताकत आ गई थी। अब जब किम जोंग उन एक बार फिर सामने आ गए हैं तो दोनों के बीच पॉवर शेयरिंग को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। उत्तर कोरिया का यह तानाशाह पहले भी अपने प्रतिद्वंदियों से मुक्ति पाने के लिए ऐसे हथकंडे अपना चुका है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.