सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई जांच से चढ़ा दिल्ली का सियासी पारा

सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई जांच से चढ़ा दिल्ली का सियासी पारा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली: सीबीआई ने दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ प्राथमिक जांच शुरू की है. सिसोदिया पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सोशल मीडिया कैंपेन ‘टॉक टू एके’ में नियमों के उल्लंघन और अनियमितताओं के आरोप हैं. सीबीआई जांच शुरू होते ही दिल्ली की राजनीति गर्मा गई है. जानकारी के मुताबिक़, सीबीआई ने इस मामले में प्रीलिमिनरी इन्क्वायरी दर्ज कर ली है और मनीष सिसोदिया के रोल की अब जांच की जाएगी.

दिल्ली सरकार के सतर्कता विभाग की शिकायत पर प्राथमिक जांच दर्ज की गई है. शिकायत है कि दिल्ली की एक बड़ी पब्लिक रिलेशन कंपनी को कॉन्ट्रैंक्ट दिया गया ताकि वो मुख्यमंत्री के प्रोग्राम ‘टॉक टू एके’ को हिट बना सके. शिकायत में लिखा गया है कि इस प्रोग्राम में 1.5 करोड़ रुपये का ख़र्चा हुआ. सीबीआई की मानें तो दिल्ली सरकार ने अपने प्रधान सचिव की भी नहीं सुनी और इतने पैसे खर्च कर दिए.

उधर, सीबीआई जांच के दायरे में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी फंस रहे हैं. उन पर अपनी बेटी सौम्या जैन को दिल्ली सरकार की मोहल्ला क्लीनिक योजना का सलाहकार नियुक्त करने में अनियमितताओं के मामले में CBI उनके खिलाफ प्राथमिक जांच शुरू करेगी.

मामला दर्ज होने की खबर जब आई तब सिसोदिया के ट्वीट किया, ‘स्वागत है मोदी जी! आइए मैदान में। कल सुबह आपकी सीबीआई का अपने घर और दफ्तर में इंतज़ार करूंगा। देखते हैं कितना ज़ोर है आपके बाजुए कातिल में.’ ख़ुद मुख्य मंत्री केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘मोदी जी, इसीलिए मैं आपको कायर बोलता हूं. गोवा और पंजाब में हार रहे हो तो CBI का गेम शुरू कर दिया?’

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.