बाजवा की तोंद पर उड़ा पाक आर्मी का मजाक, लोगों ने लिए जमकर मजे

बाजवा की तोंद पर उड़ा पाक आर्मी का मजाक, लोगों ने लिए जमकर मजे
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

इस्लामाबाद
सऊदी अरब को मनाने पहुंचे पाकिस्तान आर्मी के चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा की एक तस्वीर इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है। इस तस्वीर में पाक आर्मी चीफ सऊदी अरब के आर्मी चीफ के साथ बैठक करते नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर में बाजवा की तोंद (बढ़ा हुआ पेट) साफ नजर आ रही है। जिसे लेकर लोग पाकिस्तान आर्मी के फिटनेस पर सवाल उठा रहे हैं।

लोगों ने ऐसे-ऐसे किए कमेंट
इस तस्वीर को पाकिस्तान की वरिष्ठ पत्रकार नायल इनायत ने ट्वीट किया। जिसके बाद से लोगों ने पाक आर्मी चीफ का मजाक उड़ाना शुरू कर दिया। एक यूजर ने लिखा कि ये सेना का चीफ है या ढाबे का मालिक। दूसरे यूजर ने बाजवा के शर्ट के बटन को देखकर लिखा कि परिस्थिति गंभीर लेकिन नियंत्रण में है। एक अन्य यूजर ने लिखा कि यह बाजवा के सर्विस का बढ़ा हुआ हिस्सा है।

सऊदी से बिगड़े रिश्तों को सुधारने पहुंचे हैं बाजवा
हाल के दिनों में दोनों देशों के बीच संबंध इस कदर तल्ख हो गए थे कि सऊदी ने पाकिस्तान से अरबों डॉलर का कर्ज चुकाने को कह डाला। माना जा रहा है कि बाजवा इन्हीं हालात को सुलझाने की कोशिश में गए हैं। दरअसल, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने पिछले दिनों सऊदी पर तीखा हमला कर डाला था जिसके बाद यह चर्चा शुरू हो गई थी कि पाकिस्तान को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। खास बात यह रही कि सरकार के मंत्रियों ने भी कुरैशी की आलोचना की है जिससे माना जा रहा है कि कुरैशी की कुर्सी पर खतरा हो सकता है।

सऊदी ने वापस मांग लिया था अरबों डॉलर का कर्ज
दरअसल, कुरैशी ने कश्मीर मुद्दे पर भारत के खिलाफ OIC (अर्गनाइजेशन ऑफ इस्लामिक कोऑपरेशन) को न खड़ा होने देने के लिए सऊदी अरब की आलोचना कर डाली थी। यही बात सऊदी को नागवार गुजरी। इसका असर फौरन देखने को भी मिला जब सऊदी ने 2018 में दिए गए 3 अरब डॉलर के कर्ज और 3.2 अरब के ऑइल क्रेडिट फसिलटी की मदद को वापस चुकाने के लिए कह डाला। उसने दो बार में पाकिस्तान से एक-एक अरब डॉलर चुकाने को कहा।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.