एमबीबीएस सीटों का आवंटन, नाराज छात्रों ने किया चक्काजाम

एमबीबीएस सीटों का आवंटन, नाराज छात्रों ने किया चक्काजाम
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

भोपाल. प्रदेश के निजी और सरकारी मेडिकल कॉलेजों की एमबीबीएस की करीब 800 सीटों का आवंटन नहीं हो सका. एमपी ऑनलाइन के सर्वर में गड़बड़ी की वजह ये यह दिक्कत आई. शुक्रवार रात 2 बजे तक सीट आवंटन की सूची नहीं आने पर नाराज उम्मीदवारों व अभिभावकों ने भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज के सामने शनिवार को मेन रोड जाम कर दी.

पुलिस के सख्ती के बाद सुबह 11:30 बजे जाम खुला. एडमिशन की तारीख बढ़ाने के लिए संचालक चिकित्सा शिक्षा (डीएमई) की ओर से सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की जाएगी. सुप्रीम कोर्ट ने एमबीबीएस में एडमिशन की तारीख 30 सितंबर तय की थी.

दूसरे राउंड की काउंसलिंग के बाद निजी कॉलेजों की एमबीबीएस की 730 व सरकारी कॉलेजों की 91 सीटों पर दाखिले होने थे. सीटों का आवंटन एमपी ऑनलाइन से किया जाना था, लेकिन सर्वर में गड़बड़ी की वजह से एमपी ऑनलाइन से उम्मीदवारों को सीट आवंटन नहीं हो सका.

रात 2 बजे तक उम्मीदवारों को भरोसा दिलाया गया है कि सीट आवंटन की लिस्ट अपलोड हो रही है. लिस्ट जारी नहीं होने पर उम्मीदवारों ने सीटों में हेराफेरी का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया. रात 3 बजे के करीब 400 उम्मीदवार व अभिभावक सीएम हाऊस जा रहे थे.

पुलिस के रोकने पर उन्होंने जीएमसी के सामने मेन रोड जाम कर दी. पुलिस अधिकारियों की समझाइश के बाद भी वे हटने को तैयार नहीं थे. बाद में पुलिस ने बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ दिया.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.