झारखंड शीतलहर की चपेट में

झारखंड शीतलहर की चपेट में
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रांची। राज्य के कुछ हिस्सों में शीतलहरी चलने की संभावना है। आगामी 24 घंटों के लिए मौसम केंद्र रांची ने अलर्ट जारी किया है। डालटनगंज व बोकारो शनिवार को ही शीतलहर की चपेट में आ चुके हैं।

मौसम वैज्ञानिक डीजी हेडाउ ने बताया कि शनिवार को डालटनगंज व बोकारो को कोल्ड डे के रूप में घोषित किया गया है। शनिवार को राज्य में सबसे कम न्यूनतम तापमान डालटनगंज का 4.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दूसरी ओर रांची का न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मौसम पूर्वानुमान के तहत उन्होंने बताया कि राज्य के कुछ हिस्सों में शीतलहर चलने की संभावना है। कुछ हिस्सों में कोहरा छाने की भी संभावना है। मंगलवार से मौसम में परिवर्तन होने की संभावना है।

शनिवार को रांची के अधिकतम तापमान में 2.3 व न्यूनतम तापमान में 4.4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई। डालटनगंज के अधिकतम व न्यूनतम तापमान में 4.6 डिग्री सेल्सियस, जमशेदपुर के अधिकतम तापमान में 2.4 व न्यूनतम तापमान में 3.6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट, बोकारो के अधिकतम तापमान में 5.7 व न्यूनतम तापमान में 6.2 डिग्री सेल्सियस की गिरावट और चाईबासा के अधिकतम तापमान में 2.4 व न्यूनतम तापमान में 5.5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.