गंगा में नाव पलटने से 23 की मौत, जांच के आदेश

गंगा में नाव पलटने से 23 की मौत, जांच के आदेश
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पटना। बिहार की राजधानी पटना में शनिवार शाम गंगा नदी के एनआईटी घाट के पास एक नाव के पलट जाने जाने से कम से कम अब 23 लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं, जिनकी तलाश जारी है । ये सभी लोग मकर संक्रांति के मौके पर दियारा क्षेत्र में सरकार द्वारा आयोजित पतंग उत्सव देखकर लौट रहे थे।
खुद सीएम नीतीश कुमार ने इस घटना पर दुख जताते हुए जांच के आदेश दिए हैं। जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक मकर संक्रांति के मौके पर गंगा के सबलपुर दियारा क्षेत्र में पतंग उत्सव का आयोजन पर्यटन विभाग की ओर से हर साल किया जाता है। जहां से लोगों को लेकर लौट रही एक नाव गंगा नदी में पलट गई, जिसमें 23 लोगों की मौत हो गई है।

नाव पर क्षमता से अधिक लोग सवार थे
कहा जा रहा है कि इस नाव पर क्षमता से अधिक लोग सवार थे। राहत एवं बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ को लगाया गया है। सीएम नीतीश कुमार ने गंगा के दियारे में होने वाले सभी कार्यक्रमों को रद्द करने का आदेश देते हुए इस हादसे में मारे गए लोगों के परिवार वालों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जाहिर करते हुए पीड़ित परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.