पर्यटक फोटो ले सकें, तोड़ीं शावक की हड्डियां

पर्यटक फोटो ले सकें, तोड़ीं शावक की हड्डियां
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

मॉस्को
रूस में शेर के एक मासूम से शावक के पैर इसलिए तोड़ दिए गए ताकि समुद्र तट पर छुट्टियां मनाने आए पर्यटकों के साथ फोटो के लिए पोज करते वक्त वह भाग न सके। इस अमानवीय घटना से राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन तक हैरान रह गए और उन्होंने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। यह शावक कुछ हफ्ते का था जब उसे उसकी मां से छीनकर पर्यटकों के साथ फोटो खिंचाने के लिए मजबूर कर दिया गया। जब वह बड़ा होने लगा तब उसके पैर तोड़ दिए गए ताकि वह भाग न सके।

भूखा रखा, तोड़ दी हड्डी
डेलीमेल की रिपोर्ट के मुताबिक सिंबा नाम के शावक की सेहत इस बर्बरता से गिरने लगी और उसकी रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोटें आईं। शावक को बचाने वाले यूलिया अगीवा का कहना है कि उसे कुछ खाने को नहीं दिया जाता था। यूलिया और उनके साथ सिंबा को जानवरों के स्पेशलिस्ट डॉक्टर Karen Dallakyan के पास लेकर गए। उन्होंने बताया कि अक्सर फटॉग्रफर जंगली जानवरों की हड्डियां तोड़ देते हैं ताकि वह भाग न सकें।

पुतिन ने दिए जांच के आदेश
Dallakyan ने सिंबा का इलाज तो कर दिया है लेकिन अभी भी उसे कई परेशानियां हैं। Dallakyan ने इस बारे में राष्ट्रपति पुतिन को इकॉलिजिस्ट्स के साथ हुई एक वीडियो-कॉन्फ्रेंस में बताया जिसके बाद पुतिन ने वादा किया कि सिंबा के साथ ये क्रूरता करने वाले और उसके साथियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद आपराधिक जांच शुरू कर दी गई है।

(Source: DailyMailUK)

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.