चीन की 4 एयरलाइन्स को अमेरिका में एंट्री नहीं

चीन की 4 एयरलाइन्स को अमेरिका में एंट्री नहीं
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

वॉशिंगटन
कोरोना के कारण चीन और अमेरिका के बीच बढ़ा तनाव अब धीरे-धीरे दोनों देशों में व्यापार और ट्रैवल पर भी होने लगा है। अमेरिका के डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन ने बुधवार को फैसला किया है चार चीनी एयरलाइन्स के पैसेंजर विमानों को अमेरिका में जाने की इजाजत नहीं होगी। ट्रांसपोर्टेशन डिपार्टमेंट ने कहा है कि 16 जून से यह आदेश लागू हो जाएगा जिसके लिए चीनी सरकार को जिम्मेदार ठहराया गया है।

चीन नहीं दे सका इजाजत
दरअसल, चीन इस हफ्ते अमेरिका की यूनाइटेड एयरलाइन्स और डेल्टा एयरलाइन्स की फ्लाइट्स को इजाजत नहीं दे सका। कोरोना वायरस की शुरुआत के बाद इन्हें बंद कर दिया गया था और अब इन्हें दोबारा शुरू करने की तैयारी हो रही थी लेकिन अब अमेरिका ने फैसला किया है कि चीन की एयर चाइना, चाइना ईस्टर एयरलाइन्स कॉर्प, चाइना दक्षिण एयरलाइन्स को. और हैनन एयरलाइन्स होल्डिंग को इजाजत नहीं दी जाएगी। डिपार्टमेंट का कहना है कि राष्ट्रपति ट्रंप 16 जून से पहले भी निर्देश को लागू कर सकते हैं।

समझौते का पालन नहीं कर रहा
ट्रांसपोर्टेसन डिपार्टमेंट ने कहा है कि चीन दोनों देशों के बीच फ्लाइट्स को लेकर हुए समझौते का उल्लंघन कर रहा है। एजेंसी ने एक बयान में कहा है, ‘डिपार्टमेंट चीन के अपने समकक्षों के साथ बातचीत रखेगा ताकि अमेरिका और चीन द्विपक्षीय रिश्तों को कायम रख सकें।’ इस दौरान चीन के कैरियर्स को ऑपरेट करने की इजाजत होगी जितनी पैसेंजर फ्लाइट्स के लिए चीनी सरकार अमेरिका को इजाजत देगी।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.