जबलपुर पुलिस का सपना बेटियों के लिए सुरक्षित हो शहर अपना

जबलपुर पुलिस का सपना बेटियों के लिए सुरक्षित हो शहर अपना
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

जबलपुर. शहर को छेड़छाड़ मुक्त करने और बेटियों के लिए सुरक्षित शहर बनाने की दिशा में आज जबलपुर पुलिस द्वारा कोड रेड टीम का शुभाराम्भ किया गया. शुभारम्भ मानस भवन में महापौर डॉ स्वाति गोडबोले और पुलिस अधीक्षक जबलपुर डॉ महेंद्र सिंह सिकरवार द्वारा किया गया. कार्यक्रम शहर के 16 विद्यालयों की 1031 बालिकाओं की उपस्थिति में आयोजित किया गया.

पुलिस अधीक्षक जबलपुर डॉ महेंद्र सिंह सिकरवार की परिकल्पना पर कोड रेड टीम का गठन किया गया है. शहर में बलिकयों के साथ छेड़छाड़ जैसी घटनाओ को पूरी तरह रोकने हेतु इस टीम को प्रारंभ किया गया है. प्रारंभ में चार थाना क्षेत्रो में यह टीम कम करेगी जिसमे उप निरीक्षक अनुराग पंचेश्वर प्रभारी होगे तथा 5 महिला आरक्षको सहित कुल 10 सदस्य टीम में होगे.

टीम को मोबाइल पर कॉल प्राप्त होते ही टीम मौके पर पहुच कर बालिकयों की मदद करेगी बालिकयों के विद्यालयों, हॉस्टल, कोचिंग सेंटर आदि सार्वजनिक स्थानों पर कोड रेड बॉक्स भी लगाये जायेगे जिसमे बालिकाएं अपनी शिकायत डाल सकेगी. प्राप्त सभी शिकायतों पर तत्परता से कार्यवाही करायी जावेगी.

शुभारम्भ के अवसर पर महापोर द्वारा जबलपुर पुलिस को इस अभिनव पहल हेतु शुभकामना और बधाई दी और आशा जाहिर की कि इस प्रयास से शहर में बालिकयो के लिए सुरक्षित माहौल बन पायेगा. पुलिस अधीक्षक जबलपुर ने कार्यक्रम में बलिकयो को संबोधित करते हुए कहा की बालिकाए निर्भीक और निर्भय होकर अपने घर से निकल सके यह सुनिश्चित करने के लिए ही इस कोड रेड टीम का गठन किया गया है.

पुलिस अधीक्षक ने कहा की शहर की बेटियां चाहे स्कूल जाना हो चाहे खेलने जाना हो चाहे किसी रिश्तेदार के यहाँ जाना हो या कोई भी काम से घर से बहार निकलना हो वे बिना किसी डर के निकले और अगर कोई भी उन्हें छेदने या परेशान करने की कोशिश करे तो निडर होकर कोड रेड की टीम को सूचना दे. कोड रेड की टीम तत्परता से मौके पर उनकी मदद के लिए उपश्थित होगी और ऐसे असामाजिक तत्वों पर कठोर कार्यवाही करेगी. कार्यक्रम के दौरान सीधा संवाद के तहत उपस्थित बालिकाओं ने अपनी बात अधिकारीयों के समक्ष प्रभावी ढंग से रखी जिनकी जिज्ञासायों और प्रश्नों का अधिकारीयों द्वारा समाधान किया गया.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.