पूर्व पत्नी की हत्या, लेसोथो PM ने दिया इस्तीफा

पूर्व पत्नी की हत्या, लेसोथो PM ने दिया इस्तीफा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

मसेरू
अफ्रीकी देश लेसोथो के प्रधानमंत्री थॉमस थबाने ने कई महीनों के दबाव के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके खिलाफ उनकी पूर्व पत्नी की 2017 में हत्या के केस में शामिल होने का आरोप लगाया जा रहा था। टेलिविजन पर ब्रॉडकास्ट हुए संदेश में थबाने ने कहा कि उनके एक महान ऐक्शन के थिअटर से रिटायर होने और पब्लिक ऑफिस से छुट्टी लेने का वक्त आ गया है। 80 साल के थबाने काफी वक्त से कह रहे थे कि वह रिटायर होने वाले हैं। उनकी जगह पर वित्त मंत्री मोकेट्सी मोहोरो पीएम होंगे।

पत्नी के खिलाफ हत्या का केस
सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक थबाने की पूर्व पत्नी लिपोलेलो को उनके पीएम बनने के समारोह से कुछ देर पहले ही बंदूकधारियों ने गोली मार दी थी। लिपोलेलो की मौत से पहले दोनों तलाक लेने की कोशिश कर रहे थे और अलग रह रहे थे। थॉमस की पत्नी मेसिया थबाने के खिलाफ हत्या का आरोप लगा है और वह जमानत पर रिहा हैं। पुलिस ने पीएम थबाने के खिलाफ भी हत्या का केस दर्ज करने की कोशिश की लेकिन उनके वकीलों ने इसके खिलाफ अपील की है।

विपक्ष पर लगाया आरोप
थॉमस या उनकी पत्नी ने कभी इस बारे में सार्वजनिक तौर पर कोई बयान नहीं दिया है लेकिन कई महीनों तक देश में इस प्रकरण की चर्चा होती रही। थबाने ने अपने इस्तीफे के लिए विपक्ष पर राजनीतिक फायदा उठाने का आरोप भी लगाया लेकिन साफ किया कि वह अपनी इच्छा से यह कदम उठा रहे हैं। थबाने ने कहा, ‘जब मैंने जनवरी में रिटायर होने की बात कही थी तो पूरी निष्ठा के साथ कही थी क्योंकि मुझे पूरा विश्वास है कि हर चीज का वक्त होता है, पैदा होने का और मरने का, कुछ बोने और चुनने का।’

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.