कोरोना: PoK भेजी PPE पर पान के निशान

कोरोना: PoK भेजी PPE पर पान के निशान
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

मुजफ्फराबाद
पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में स्वास्थ्य व्यवस्था की क्या हालत है, इसकी पोल एक बार फिर मुजफ्फराबाद में खुल गई। यहां कोरोना वायरस से निपटने के लिए पहले से इस्तेमाल किए गए पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (PPE) भेजे गए। यहां तक कि कुछ पर पर पान के निशान पाए गए। घटना का खुलासा शेख खलीफा बिन जैद कंबाइंड मिलिट्री हॉस्पिटल में होने पर हड़कंप मच गया। बता दें कि देश में इस बात के आरोप लगते रहे हैं कि सरकार PoK और गिलगिट-बल्टिस्तान के साथ पक्षपात कर रही है।

मास्क पर पान के निशान
अस्पताल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘AJK (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर) के अस्पतालों में रावलपिंडी के मिलिट्री अस्पताल से 3 लाख PPE भेजे गए लेकिन हमारे अस्पताल में जो किट आए वे पहले से इस्तेमाल किए जा चुके थे। कुछ मास्क पर लाल निशान थे जो लैब में टेस्ट के बाद पान के धब्बे पाए गए।’ पाकिस्तान में अब तक 47,176 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि 1009 लोगों की मौत हो चुकी है।

PPE के बिना अस्पताल जाने से इनकार
पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में अब 133 लोगों की मौत हो चुकी है। यहां डॉक्टर सरकार के खिलाफ पर्याप्त संख्या में PPE किट्स न मुहैया कराने को लेकर विरोध प्रदर्शन भी कर चुके हैं। बड़ी संख्या में स्वास्थ्यकर्मियों ने बिना PPE के अस्पताल जाने से इनकार कर दिया जिसके बाद कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाए गए लोगों की टेस्टिंग और इलाज पर नकारात्मक असर पड़ा है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

WatchNews 24x7

Leave a Reply

Your email address will not be published.