जम्मू-कश्मीर के तीन फोटो पत्रकारों को मिला 2020 पुलित्जर पुरस्कार

जम्मू-कश्मीर के तीन फोटो पत्रकारों को मिला 2020 पुलित्जर पुरस्कार
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली : पत्रकारिता के क्षेत्र में सबसे प्रतिष्ठित पुलित्जर पुरस्कार की घोषणा हो गई है. इस बाद जम्मू कश्मीर के तीन फोटो जर्नलिस्ट ने यह ख़िताब जीता है. एसोसिएट प्रेस (एपी) के तीन फोटो पत्रकार मुख्तार खान, यासीन डार और चन्नी आनंद को पिछले साल अगस्त में धारा 370 के अधिकतर प्रावधान हटाए जाने के बाद क्षेत्र में जारी बंद के दौरान असरदार तस्वीरें खींचने के लिए यह पुरस्कार मिला है.

जम्मू कश्मीर के तीन फोटो जर्नलिस्ट को यह पुरस्कार मिलने के बाद से बधाई देना का ताँता लग गया है. मीडिया जगत के लोगो के आलावा अन्य राजनीतिज्ञों ने भी तीनो को बधाई दी है. नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ‘जम्मू-कश्मीर में पत्रकारों के लिए यह साल मुश्किल रहा और पिछले 30 साल को देखते हुए यह कह पाना आसान नहीं है। यासिन डार, मुख्तार खान और चन्नी आनंद को प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए शुभकामनाएं।’

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने भी जम्मू-कश्मीर के तीन फोटो पत्रकारों को बधाई दी है. उन्होंने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, ‘‘डार यासीन, मुख्तार खान और चन्नी आनंद को जम्मू-कश्मीर में जिंदगी की असरदार तस्वीरें खींचने पर पुलित्जर पुरस्कार जीतने के लिए बधाई. आप लोगों ने हमें गौरवान्वित किया है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.