हंगामे के बीच अखिलेश सरकार ने किया करोड़ों रुपए का अनुपूरक बजट पेश

हंगामे के बीच अखिलेश सरकार ने किया करोड़ों रुपए का अनुपूरक बजट पेश
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानमंडल के दोनों सदनों के शोर – शराबे और हंगामें के बीच अखिलेश यादव सरकार ने चालू वित्तीय वर्ष के अंतिम तीन महीनों के लिए अनुपूरक बजट और 2017-18 के पहले पांच महीनों के लिए लेखानुदान पेश किया. वित्त मंत्रालय का प्रभार संभाले मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विधानसभा में 1683. 11 करोड़ रुपए की अनुपूरक और विधान परिषद में नेता सदन अहमद हसन ने इसे पेश किया.

134845. 81 करोड़ का विधानसभा में लेखानुदान पेश किया- संसदीय कार्यमंत्री मोहम्मद आज़म खान ने अगले वित्तीय वर्ष के पहले पांच महीने के लिए 134845. 81 करोड़ का विधानसभा में लेखानुदान पेश किया. दोनों सदनोंं मे इसे पारित किया जाएगा. लेखानुदान और अनुपूरक बजट पेश करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री रामनरेश यादव को श्रद्धाजंलि अर्पित की गई.

ईमानदारी की प्रतिमूर्ति थे रामनरेश यादव – मुख्यमंत्री और विधानसभा में नेता सदन अखिलेश यादव ने शोक प्रस्ताव पेश करते हुए उन्हें सादगी और ईमानदारी की प्रतिमूर्ति बताया. यादव ने कहा कि रामनरेश यादव काफी समय से बीमार थे. उनकी मृत्यु से समाज के गरीब और पिछडों ने अपना मसीहा खोया. अखिलेश यादव ने कहा कि गमछा, टोपी और धोती उनकी पहचान बन गई थी. उस पीढ़ी के नेता अब कम बचे हैं. ईमानदारी की छवि ने उन्हें गरीब परिवार में पैदा होने के बावजूद मुख्यमंत्री और राज्यपाल की कुर्सी तक पहुंचाया. विधानसभा में नेता विपक्ष गया चरण दिनकर ने कहा कि रामनरेश यादव लोकतांत्रिक मूल्यों वाले नेता थे. उनकी सादगी और व्यवहार सदैव अनुकरणीय रहेगी.

कार्यशैली की भूरि-भूरि प्रशंसा- पूर्व मुख्यमंत्री रामनरेश यादव को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधानमंडल दल के नेता सुरेश खन्ना, कांग्रेस के प्रदीप माथुर और राष्ट्रीय लोकदल के दलवीर सिंह ने भी श्रद्धासुमन अर्पित किए. इन नेताओं ने भी यादव की कार्यशैली की भूरि-भूरि प्रशंसा की. गौरतलब है कि यादव की लम्बी बीमारी के बाद गत 22 नवम्बर को मृत्यु हो गई थी. इसके बाद सदन में दो मिनट का मौन रखने के बाद अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय ने सदन की कार्यवाही कल 11 बजे तक स्थगित कर दी.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.