राहुल का आरोप- सहारा ग्रुप ने 5 माह में मोदी को दिए 40 करोड़ रु.

राहुल का आरोप- सहारा ग्रुप ने 5 माह में मोदी को दिए 40 करोड़ रु.
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

मेहसाणा :प्रधानमंत्रीनरेंद्र मोदी के “निजी भ्रष्टाचार’ की जानकारी होने का दावा कर चुके कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को उन पर बड़े आरोप लगाए। राहुल ने आरोप लगाया कि मोदी को सहारा समूह से 40 करोड़ रुपए मिले हैं। लेनदेन अक्टूबर, 2013 से फरवरी 2014 के बीच 5 महीने में नौ बार हुआ। राहुल के अनुसार 22 नवंबर, 2014 को सहारा पर आयकर विभाग के छापे में यह जानकारी मिली। लेकिन ढाई साल बाद भी इसकी जांच नहीं हुई।

मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद बुधवार को राहुल पहली बार गुजरात में किसी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मोदी ने सहारा के साथ ही बिड़ला कंपनी से भी कई बार करोड़ों रुपए लिए हैं। उन्होंने कहा कि नोटबंदी की योजना आम लोगों के खिलाफ है।

इसका मकसद विजय माल्या जैसे चोरों का कर्ज माफ करना है। उन्होंने कहा कि कैशलेस इकोनॉमी का मकसद कंपनियों को 5-6 प्रतिशत कमीशन दिलवाना है। उन्होंने कालेधन के खिलाफ कार्रवाई को भी दिखावा बताया। राहुल ने कहा कि स्विट्जरलैंड सरकार ने स्विस बैंक खाताधारकों के नाम सरकार को भेज दिए हैं लेकिन इनका खुलासा नहीं किया जा रहा।

भाजपा ने मोदी को गंगा जैसा बताया तो कांग्रेस ने कहा, गंगा मैली हो गई
प्रधानमंत्रीमोदी को गंगा समान पवित्र बताए जाने पर कांग्रेस ने कहा कि गंगा तो मैली हो गई। इसकी सफाई का अभियान चल पड़ा है। पार्टी ने कहा कि राहुल के सवाल पर तिलमिलाने की जरूरत नहीं है। पीएम मोदी खुद सामने आकर जनता को सच बताएं।

भाजपा ने कहा- जमानत पर चल रहे राहुल बेदाग पीएम पर उठा रहे सवाल
राहुलके आरोपों को भाजपा ने शर्मनाक और बेबुनियाद बताया है। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इन्हें हताशा और खीझ में कही बातें बताया। उन्होंने कहा कि अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में कांग्रेस नेताओं के साथ गांधी परिवार का नाम रहा है। इससे ध्यान हटाने के लिए राहुल ने गंगा समान पवित्र पीएम मोदी पर बेबुनियाद आरोप लगाए हैं। उन्होंने तंज कसा कि आरोप लगाने वाले राहुल तो खुद पांच हजार करोड़ के नैशनल हेराल्ड केस में जमानत पर हैं। राहुल ने आज जो आरोप लगाए हैं उससे जुड़ा केस सुप्रीम कोर्ट में लंबित है। कोर्ट तीन बार कह चुका है कि यह कोई सबूत नहीं है। रविशंकर ने कहा कि कुछ बोलने से पहले राहुल कभी होमवर्क करते हैं और ही विषय को गंभीरता से समझते हैं।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.