घर से खींच जंगल ले जा नक्सलियों ने मुखिया को मार डाला

घर से खींच जंगल ले जा नक्सलियों ने मुखिया को मार डाला
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रांची. माओवादियों ने शनिवार की देर रात मुखिया जीवन सिंह मुंडा की गोली मारकर हत्या कर दी. जीवन तमाड़ प्रखंड की जारगो पंचायत के मुखिया थे. रात के 12 बजे के करीब आधा दर्जन माओवादी मुखिया के घर पहुंचे और जबरन दरवाजा खुलवाया. फिर घर से मुखिया को खींचते हुए जंगल की ओर ले गए और सिर में सटा कर गोली मार दी. इससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई.

इस संबंध में मुखिया की पत्नी डुभन देवी ने तमाड़ थाने में अज्ञात माओवादियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. डुभन देवी के अनुसार चेहरे पर काला कपड़ा बांध माओवादी उनके घर पहुंचे और सबसे पहले घर के बाहर लगे बल्ब को तोड़ डाला. इसके बाद घर में घुस जीवन सिंह मुंडा को खींचकर ले जाने लगे.

यह देख उसने माओवादियों को रोकने का काफी प्रयास किया, लेकिन वह सफल नहीं हो सकीं. माओवादियों के जाने के बाद उसने ग्रामीणों के साथ मिलकर खोजबीन की. तब घाटदुरा जंगल में जीवन का शव मिला. माओवादियों ने शव के समीप चार पर्चे छोड़े थे.

पर्चे में भाकपा माओवादी के नाम से वसूली करनेवाले का यही अंजाम, पुलिस का एसपीओ काम करने वाले जीवन मुंडा को मौत आदि लिखे थे. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स (राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस) भेज दिया.

बड़ी मात्रा में बम व विस्फोटक बरामद 

झारखंड में लातेहार के मनिका व हजारीबाग के केरेडारी में पुलिस ने रविवार सुबह सर्च ऑपरेशन के दौरान बड़ी संख्या में बम व विस्फोटक बरामद कर नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया. ये विस्फोटक नक्सलियों ने पुलिस को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से लगा रखे थे.

लातेहार के बरवैया बखार टोला में 100 सीरीज बम के अलावा दो किलोग्राम के पांच बम व पांच किलोग्राम का एक बम बरामद किया गया. वहीं हजारीबाग के केरेडारी में पुलिस ने सलगा-बूडू सड़क में एक पुलिया के नीचे से एक केन व एक सिलेंडर बम बरामद किया. केन बम 10 किलोग्राम तथा सिलेंडर बम 15 किलोग्राम का था. बम बरामदगी की सूचना पर हजारीबाग से पहुंचे बम निरोधक दस्ते ने दोनों बमों को डिफ्यूज किया.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.