'हर शिकायत पर लें एक्शन, ईमानदारी से काम करे पुलिस'

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

कानून व्यवस्था को और दुरुस्त करने व ट्रैफिक को सुगम बनाने का बनाएं प्लान

Bनगर संवाददाता, गाजियाबाद

Bजिले के नोडल अधिकारी ADG विनोद कुमार सिंह ने बुधवार को कलेक्ट्रेट में कानून और यातायात व्यवस्था को लेकर समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने एसएसपी सुधीर कुमार सिंह को लंबित मामलों में एक्शन लेने का निर्देश दिया। साथ ही 3 महीने के अंदर यातायात को और सुगम बनाने के लिए एक एक्शन प्लान तैयार करने को कहा। पुलिस अपर महानिदेशक (ADG) ने कहा कि हमें छोटे-बड़े सभी मामलों में फोकस करने की जरूरत है, ताकि आम लोगों को लगे कि पुलिस संवेदनशील है।

Bलंबित मामलों का करें समाधानB

लंबित केसों में भी कार्रवाई की जाए, ऐसा न हो कि कोई रिपोर्ट ही दर्ज न करे। रिपोर्ट जरूर दर्ज की जाए। जांच को संवेदनशीलता के साथ पूरा किया जाए। जांच में जो भी सामने आए एक्शन लिया जाए। इसके लिए उन्होंने एसएसपी को अफसरों के बीच तालमेल बढ़ाने को कहा।

Bट्रैफिक व्यवस्था पर काम करने की जरूरतB

दिल्ली से सटे होने के कारण यहां ट्रैफिक की समस्या अधिक रहती है। इससे पार पाने के लिए यह धारणा छोड़नी चाहिए कि ट्रैफिक पुलिस ही सब कुछ करेगी। इसके लिए सामान्य पुलिस और प्रशासन को भी समय रहते कदम उठाने चाहिए, ताकि ट्रैफिक सुगमता से आगे बढ़ सके। उन्होंने एसएसपी को 3 महीने में एक्शन प्लान बनाने को कहा, ताकि वाहन चालकों को राहत मिल सके। बैठक में डीएम डॉ. अजय शंकर पांडेय, जीडीए वीसी कंचन वर्मा, नगर आयुक्त दिनेश चंद्र सिंह समेत कई अफसर मौजूद रहे।

Source: Uttarpradesh

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.