इटली: बिल्लियों ने भूस्खलन से बचाया मालिकों को

इटली: बिल्लियों ने भूस्खलन से बचाया मालिकों को
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रोम
इटली में बिल्लियों की वजह से एक दंपति की जान बाल-बाल बच गई। बुधवार को मीडिया में आई एक खबर में यह बात कही गई है। दरअसल, के दौरान एक दंपती अपने घर में सोया हुआ था। इस दौरान उनका घर भी भूस्खलन की चपेट में आने वाला था, लेकिन उनकी 2 बिल्लियों ने समय रहते उन्हें जगा दिया। बिल्लियों की तत्परता के कारण दंपती की जान बाल-बाल बच गई।

बिल्लियों ने शोर मचाकर जगाया अपने मालिकों को
क्लॉदियो पियाना ने ‘सेकोलो XIX ‘ समाचार पत्र को बताया कि हमारी बिल्लियों सिंबा और मोस ने शोर मचाकर मेरी पत्नी को जगा दिया। उन्होंने कहा, ‘मेरी पत्नी ने देखा कि वे उसी वक्त छत से गिरे प्लास्टर के एक टुकड़े से खेल रही थीं। इस दौरान उनकी नजर दीवारों में आईं दरारों पर पड़ी।’ इटली के लिंगुरिया क्षेत्र में भारी बारिश के चलते नदियों का पानी उफान पर है, जिसके चलते भूस्खलन हुआ और एक पुल भी बह गया।

दंपती के निकलते ही घर ढह गया
पियाना और उनकी पत्नी सबरीना सोमवार रात कैंपो लीगर में अपने घर में सोने गए थे, वे बात से अंजान थे कि उनका घर भी भूस्खलन की चपेट में आ सकता है। भूस्खलन के दौरान जान बचाने के लिये वे कार की ओर भागे, लेकिन कीचड़ में फंस गए। इस दौरान बचावकर्मियों ने उन्हें बचा लिया। उनकी दोनों बिल्लियां भी सुरक्षित बच गईं। दंपती के बाहर निकलते ही उनका घर ढह गया।

Source: International

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.