फ्लैट में मिले 2 करोड़ के उल्लू किसके? पुलिस सवालों में घिरी

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

गाजियाबाद
वैशाली में चोरी करते पकड़े गए बदमाशों की मुठभेड़ में गिरफ्तारी दिखाकर किरकिरी झेल रही इंदिरापुरम पुलिस एक बार फिर सवालों के घेरे में फंस गई है। इस बार मामला दुर्लभ पक्षियों के तस्करों को पकड़ने से जुड़ा है। मंगलवार को इंदिरापुरम पुलिस ने वैशाली के सेक्टर-6 की पुलिया से 2 युवकों की गिरफ्तार कर उनसे करीब 2 करोड़ रुपये कीमत के 5 उल्लू बरामद करने का दावा किया था। एसपी सिटी ने खुद इंदिरापुरम थाने में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी थी। बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक ऑडियो क्लिप ने पुलिस की इस कामयाबी पर सवाल खड़े कर दिए। इस ऑडियो के मुताबिक, ये उल्लू एक फ्लैट की फॉल सीलिंग में मिले थे। इन्हें फ्लैट में रहने वाले व्यक्ति ने सोसायटी के गार्ड को दे दिया था। पुलिस ने गार्ड के 2 बेटों से ही उल्लुओं की बरामदगी दिखाकर उन्हें गिरफ्तार किया है।

NH-24 के पास आदित्य वर्ल्ड सिटी में लग्जूरिया अपार्टमेंट में किराए पर रहने वाले नवीन पूनिया हाइवे अथॉरटी में ठेकेदार हैं। उन्होंने बताया कि उनके फ्लैट में बाथरूम के ऊपरी हिस्से से पाइप का रास्ता खुला था। उसे कवर करने के लिए फ्लैट मालिक ने छत पर फॉल्स सीलिंग लगाई थी। कुछ दिन से फॉल्स सीलिंग के अंदर से आवाज आ रही थी। रविवार तड़के करीब 5 बजे उन्होंने इसे हटाकर देखा तो अंदर 5 उल्लू दिखाई दिए। छोटे होने की वजह से उन्होंने उल्लुओं को उतारा और बाल्टी में रखकर सोसायटी के बाहर ले आए। यहां एक गार्ड सतबीर मिल गया।

सतबीर ने उल्लुओं को सुरक्षित जगह पर रखने के लिए कहा। नवीन ने सभी उल्लू सतबीर को दे दिए। इसके बाद मंगलवार सुबह एक व्यक्ति ने नवीन को फोन पर बताया कि पुलिस ने 2 तस्करों को पकड़कर उनके पास से 5 उल्लू बरामद किए हैं। इनकी कीमत करीब दो करोड़ रुपये बताई गई हैं। तब उन्हें जानकारी हुई कि ये वही उल्लू है जो उनके फ्लैट में मिले थे। गिरफ्तार आरोपित प्रदीप और सुमित गार्ड सतबीर के बेटे हैं। सतबीर अपने परिवार के साथ सिहानी गांव में रहता है।

‘पुलिस ने बना दिया तस्कर’
प्रदीप के भाई बिट्टू ने बताया कि उनका बड़ा भाई प्रदीप भी सोसायटी में गार्ड है। प्रदीप उल्लू घर लेकर आया था। उसे देखकर उनके छोटे भाई मोहित (14) व एक अन्य भाई सुमित उसे किसी को दिखाने इंदिरापुरम चले गए। इसके बाद उन्हें पुलिस की ओर से सूचना मिली कि सुमित और मोहित को तस्करी में हिरासत में लिया है।

इससे पहले मुठभेड़ पर उठे थे सवाल
इंदिरापुरम पुलिस ने रविवार रात फार्मासिस्ट पंकज धवन की हत्या में वांछित 2 बदमाशों से मुठभेड़ का दावा किया था। मुठभेड़ के बाद जारी प्रेस नोट में पुलिस ने बताया था कि इंदिरापुरम पुलिस ने चेकिंग के दौरान स्कूटी सवार 2 बदमाशों को रोका था। इस दौरान एक बदमाश ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने घेराबंदी कर इटावा के सन्नी को दबोच लिया। उसका साथी आकाश फरार हो गया। सन्नी की बाएं पैर में पुलिस की गोली लगी थी। इससे पहले 17 अक्टूबर को वैशाली के सेक्टर-3 में एक चोर को पकड़े जाने का विडियो सामने आया था। चोरी के इरादे से घर में घुसे इस चोर को लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था। पुलिस ने जिन बदमाशों से मुठभेड़ का दावा किया था, उनमें यह चोर भी शामिल था। बाद में पुलिस ने आकाश को शिव हनुमान मंदिर के पास से पकड़ने की बात कही और दावा किया कि लोगों ने आकाश को पुलिस को सौंपा था।

Source: Uttarpradesh

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.