गोंडा: रेप आरोपी ने पीड़िता के घर के सामने लगाई आग, मौत

गोंडा: रेप आरोपी ने पीड़िता के घर के सामने लगाई आग, मौत
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

गोंडा
यूपी के गोंडा में के एक केस में समझौते के लिए दबाव बनाने पीड़िता के घर गए रेप आरोपी ने खुद पर ज्वलनशील पदार्थ डाल कर आग लगा लिया, जिसके चलते सोमवार शाम को इलाज के दौरान जिला अस्पताल में उसकी हो गई। पुलिस ने मृतक रेप आरोपी के परिजन के दबाव में रेप पीड़िता सहित मौत के मामले मे चार लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है।

यह घटना वजीरगंज थाना क्षेत्र के एक गांव की है। बीते 23 अप्रैल को अशोकपुर परसहवा निवासी अमर पांडेय, 14 वर्षीय नाबालिग बालिका का अपहरण कर दुराचार कर फरार हो गया था। पुलिस ने बालिका का चिकित्सीय परीक्षण कराते हुए पॉक्सो ऐक्ट सहित दुराचार की धाराओं में मामला दर्ज किया था। फरार होने के नाते आरोपी पर पुलिस ने 15 हजार का इनाम भी घोषित कर 27 मई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

10 अक्टूबर को जमानत पर छूटा आरोपी शराब के नशे में 15 अक्टूबर को पीड़िता के घर पहुंचा और परिजन को धमकाते हुए सुलह का दबाव बनाने लगा। परिजन को दबाव में न आता देख उसने साथ लाया हुआ ज्वलनशील पदार्थ डाल कर खुद को आग लगा ली। परिजन ने आग बुझाते हुए पुलिस और ऐम्बुलेन्स को सूचना दी। आरोपी का इलाज जिला अस्पताल में हो रहा था, जहां सोमवार शाम उसकी मौत हो गई।

मौत की खबर सुनते ही परिजन ने पुलिस के ऊपर दबाव बनाते हुए कहा कि शव का दाह संस्कार जब करेंगे, जब तक इस संबंध में मुकदमा दर्ज नहीं हो जाएगा। पुलिस ने दबाव को देखते हुए मुकदमा रेप पीड़िता सहित चार के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है।

प्रभारी निरीक्षक संजय दुबे ने बताया कि झुलसने से घायल युवक की मौत हो गई है। मृतक के परिजनों की तहरीर पर रेप पीड़िता, पिता, चाचा और एक पत्रकार सहित चार लोगों के विरुद्ध धारा 326 के तहत केस दर्ज कर दो आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है। शेष आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Source: Uttarpradesh

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.