J&K: सीमा पर आतंकी फायरिंग, जेसीओ शहीद

J&K: सीमा पर आतंकी फायरिंग, जेसीओ शहीद
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

श्रीनगर
के में मंगलवार सुबह एक चौकी ( से 500 मीटर अंदर) पर आतंकियों ने फायरिंग की, जिसमें बुरी तरह से जख्मी हुए जूनियर कमिशंड ऑफिसर () शहीद हो गए। फायरिंग के बाद क्षेत्र में आम लोगों की आवाजाही को रोक दिया गया है। इसके साथ ही दोनों ओर से जमकर फायरिंग हुई।

उधर, पाकिस्तान ने मंगलवार को भी लाइन ऑफ कंट्रोल पर सीजफायर का उल्लंघन किया। पाकिस्तान ने यह कायराना हरकत तब की है, जब उसने सोमवार को ही एलओसी पर शांति बनाए रखने की अपील की थी। पाकिस्तान ने मंगलवार को एलओसी पर बालाकोट सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया। इससे पहले रविवार को पाकिस्तान द्वारा सीजफायर के उल्लंघन में भारत के दो जवान और एक आम नागरिक की मौत हो गई थी। इसके बाद भारत ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान में तीन आतंकी कैंप तबाह किए। इसके अलावा भारत की कार्रवाई में करीब 2 दर्जन आतंकियों समेत 10 पाक सैनिक मारे गए थे।

पढ़ें:

पाकिस्तान ने कहा- पत्रकारों का कराना है दौरा
आर्मी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि सोमवार को पाकिस्तान ने निवेदन किया था कि बॉर्डर पर शांति बनाए रखने का प्रयास किया जाना चाहिए। पाकिस्तान का कहना था कि सोमवार को कुछ राजनयिक और पत्रकार एलओसी का दौरा करने वाले हैं।

पढ़ें:

…और पाकिस्तान ने दोहराई धोखे की नीतिभारत ने पाकिस्तान के निवेदन का सम्मान किया, लेकिन पाकिस्तान ने अगले ही दिन फिर सीजफायर का उल्लंघन शुरू कर दिया।
से जुड़े सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान पर भरोसा कैसे किया जा सकता है, अगर वह अपने निवेदन के अगले ही दिन सीजफायर का उल्लंघन करता है। पाकिस्तान ने उस इलाके में गोलीबारी की है, जहां बच्चों के स्कूल हैं। भारत ने कहा कि पड़ोसी मुल्क ने तो सीजफायर का उल्लंघन किया, जबकि भारत ने उनके निवेदन का सम्मान किया।

(एजेंसी इनपुट्स के साथ)

Source: National

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.