J&K: पुलवामा में बड़ी मुठभेड़, 3 आतंकी ढेर

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

श्रीनगर
के जिले में मंगलवार को सेना ने आतंकियों से हुई एक बड़ी मुठभेड़ में तीन दहशतगर्दों को ढेर कर दिया है। पुलवामा के अवंतिपोरा इलाके के राजपुरा गांव में हुई इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं, जिनके जैश से संबद्ध होने की बात कही जा रही है। मारे गए आतंकियों में 2 के पाकिस्तानी होने का शक भी जताया गया है। इनके पास से कई हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।

जानकारी के अनुसार, सेना को मंगलवार दोपहर पुलवामा के अवंतिपोरा के पास कुछ आतंकियों की मूवमेंट की सूचना मिली थी। इस जानकारी के बाद तत्काल सेना की राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी और सीआरपीएफ की टीमों को मौके पर भेजा गया। इलाके में सख्त घेराबंदी के बीच राजपुरा गांव के सभी एंट्री पॉइंट्स भी सील कर दिए गए।

आतंकियों ने किया था भागने का प्रयास
बताया जा रहा है कि सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों की सख्त घेराबंदी देखकर आतंकियों ने सेना पर गोलीबारी कर भागने की कोशिश की। इस दौरान मोर्चा संभालते हुए राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने उस ठिकाने को घेर लिया, जहां पर आतंकी छिपकर फायरिंग कर रहे थे। इसके बाद करीब 4 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद तीन आतंकियों को मार गिराया गया।

इलाके में सेना का बड़ा तलाशी अभियान
इलाके में के दौरान तनाव की स्थिति को रोकने के लिए बड़ी संख्या में सीआरपीएफ और एसओजी के जवानों को भी यहां पर तैनात किया गया। सूत्रों के मुताबिक मारे गए आतंकियों की पहचान और अन्य डिटेल्स की जांच की जा रही है। इसके अलावा सेना ने इलाके में बड़ा सर्च ऑपरेशन भी चलाया है।

(समाचार एजेंसी एएनआई से मिले इनपुट्स के साथ

Source: National

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.