डॉनल्ड ट्रंप वाइट हाउस में मनाएंगे दिवाली का त्योहार

डॉनल्ड ट्रंप वाइट हाउस में मनाएंगे दिवाली का त्योहार
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

वॉशिंगटन
अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप गुरुवार को का जश्न मनाएंगे। भारत में दीपोत्सव मनाए जाने से 3 दिन पहले यहां यह आयोजन किया जा रहा है। वाइट हाउस में ट्रंप तीसरी बार दिवाली का जश्न मनाने जा रहे हैं। इस परंपरा की शुरुआत उनके पूर्ववर्ती बराक ओबामा ने 2009 में की थी।

2017 से ट्रंप वाइट हाउस में मना रहे हैं दिवाली
वाइट हाउस के मुताबिक ट्रंप दीप जलाने की रस्म के साथ गुरुवार को दिवाली मनाएंगे। आयोजन संबंधी अन्य ब्योरे फिलहाल उपलब्ध नहीं हैं। ट्रंप ने वाइट हाउस में पहली बार दिवाली 2017 में अपने ओवल कार्यालय में मनाई थी। इस दौरान उनके प्रशासन के सदस्य और भारतीय-अमेरिकी समुदाय के नेताओं का एक विशिष्ट समूह मौजूद था। पिछले साल ट्रंप ने अमेरिका के लिए भारत के तत्कालीन राजदूत नवतेज सिंह सरना को दिवाली आयोजन के लिए आमंत्रित किया था।

टेक्सस गवर्नर ने भी भारतीय समुदाय के साथ मनाई दिवाली
इस बीच अमेरिका में दिवाली का जश्न शुरू हो चुका है। टेक्सस के गवर्नर ग्रेग अबोट ने भारतीय-अमेरिकी समुदाय के साथ शनिवार को दिवाली मनाई। उन्होंने ट्वीट किया, ‘हमने गर्वनर मेंशन में दीप जलाए। हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के टेक्सास दौरे की चर्चा की। हमने अंधेरे पर रोशनी की जीत का जश्न मनाया।’

रिपब्लिकन सांसद ने दिवाली त्योहार की दी बधाई
टेक्सस से रिपब्लिकन सांसद पीटे ओलसन ने भी ट्वीट किया, ‘बीएपीएस श्री स्वामीनारायण मंदिर में दिवाली मनाते हुए।’ हिंदू स्वयंसेवक संघ (एचएसएस) ने सोमवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि पूरे अक्टूबर माह तक चलने वाले विभिन्न अवसरों एवं त्योहारों में करीब 7,000 युवाओं, वयस्कों और बच्चों ने भाग लिया।

Source: International

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.