मोदी के पानी रोकने के बयान पर यह बोला पाक

मोदी के पानी रोकने के बयान पर यह बोला पाक
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

इस्लामाबाद
पाकिस्तान ने गुरुवार को कहा कि उसका तीन पश्चिमी नदियों पर ‘विशेषाधिकार’ है। पाकिस्तान ने भारत को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि भारत ने इन नदियों के बहाव में बदलाव करने की कोशिश की तो इसे ‘उकसावे की कार्रवाई’ माना जाएगा। पाकिस्तान का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब हरियाणा में एक रैली के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान का पानी रोकने की बात कही थी।

ने इस हफ्ते जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि उनकी सरकार पाकिस्तान को मिलने वाली पानी रोकेगी। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने कहा कि सिंधु जल समझौते के तहत पाकिस्तान के पास तीन पश्चिमी नदियों पर ‘विशेषाधिकार’ है।

फैसल ने नदियों का नाम लिए बगैर कहा, ‘यदि भारत ने इन नदियों के बहाव को बदलने की कोशिश की तो इसे उकसावे की कार्रवाई माना जाएगा और पाकिस्तान इसका जवाब देगा।’

बता दें कि भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान और भारत के बीच काफी तनाव है। पाकिस्तान कई अंतरराष्ट्रीय मंचों पर इस खबर को उठा चुका है। जबकि भारत दुनिया के सभी देशों को कह चुका है कि जम्मू-कश्मीर से संबंधित कोई भी घटना भारत का आंतरिक मामला है।

Source: National

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.