कांग्रेस नेताओं के यहां रेड, मिली अघोषित आय

कांग्रेस नेताओं के यहां रेड, मिली अघोषित आय
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

बेंगलुरु
ने दावा किया है कि के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरएल जलप्पा द्वारा चलाए जा रहे शिक्षण संस्थानों पर रेड में 109 करोड़ रुपये की अघोषित आय और 9 करोड़ कैश सीज किया गया है। आयकर विभाग ने गुरुवार और शुक्रवार को बेंगलुरु और उसके आसपास के इलाकों में छापेमारी की थी।

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड और वित्त मंत्रालय द्वारा जारी संयुक्त बयान में कहा गया, ‘सबूतों के आधार पर 100 करोड़ की अघोषित आय का खुलासा हुआ है। माना जा रहा है कि कॉलेज की 185 सीटों को 50-65 लाख रुपये प्रति सीट की दर से बेचा गया।’ जारी प्रेसनोट में 9 करोड़ रुपये कैश भी सीज किए जाने का जिक्र है। 40 लाख रुपये कैश उस मंदिर के डोनेशन बॉक्स से भी मिले हैं, जिसके जी. परमेश्वर ट्रस्टी हैं।

दावा किया गया है कि आरोपी हवाला के जरिए अघोषित कैश को खपाने में जुटे थे। प्रेसनोट में आगे कहा गया, ‘कुल 4.2 करोड़ कैश बरामद हुआ है, जिसमें से 89 लाख रुपये मुख्य ट्रस्टी (परमेश्वर) के घर से बरामद हुआ है।’ कांग्रेस ने परमेश्वर के ठिकानों पर रेड के मुद्दे को सदन में उठाने का प्लान बनाया था, मगर शुक्रवार को कांग्रेस के किसी नेता ने न बयान जारी किया और न ही सदन में इस मुद्दे को उठाया।

नीट परीक्षाओं से जुड़ी कई करोड़ की करचोरी का है मामला
बता दें कि आयकर विभाग के अधिकारियों ने दो दिन पहले परमेश्वर के आवास, कार्यालय और शिक्षण संस्थानों समेत 30 ठिकानों पर छापेमारी की थी। आयकर विभाग के 300 से ज्यादा अधिकारी कर्नाटक में कांग्रेस के दो प्रमुख नेताओं से जुड़े परिसरों में दाखिल हुए। अधिकारियों ने कहा है कि ये छापेमारी नीट परीक्षाओं से जुड़े कई करोड़ रुपये की कर चोरी मामले के संबंध में की जा रही है।

आयकर विभाग को मिली थी अनियमितता की शिकायत
परमेश्वर का परिवार सिद्धार्थ ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशन्स चलाता है। वहीं, राजेंद्र डोडाबल्लापुरा और कोलार में आर एल जालप्पा इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी चलाते हैं। आयकर अधिकारियों ने दूसरे दिन भी सिद्धार्थ मेडिकल कॉलेज में छापे मारे। विभाग को मेडिकल कॉलेज में अनियमितताओं की शिकायत मिली थी।

Source: National

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.