BSP के ओसीटी भर्ती परीक्षा प्रक्रिया में स्थानीय युवाओं ने लगाया धांधली का आरोप

BSP के ओसीटी भर्ती परीक्षा प्रक्रिया में स्थानीय युवाओं ने लगाया धांधली का आरोप
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

भिलाई : सेल बोर्ड द्वारा भिलाई स्पात संयंत्र के विभिन्न पदों के भर्ती हेतु आयोजित की गई परीक्षा में स्थानीय युवाओं को महत्व न दिए जाने और गड़बड़ी का आरोप स्थानीय युवाओं ने लगाया है।
वहीं इस बात की शिकायत लेकर विधायक देवेन्द्र यादव को ज्ञापन सौपा है। जिसपर विधायक ने मुख्यमंत्री के नाम से सौपे गए उक्त ज्ञापन को सीएम भूपेश बघेल के संज्ञान में लाए जाने की बात कहते हुवे आस्वस्थ किया और मुख्यमंत्री से मिलने समय मांगा, कल सभी युवाओं को लेकर विधायक देवेन्द्र सीएम के मुलाकात करेंगे।

प्रदेश में काँग्रेस सरकार बनते ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भिलाई स्पात सयंत्र में स्थानीय युवाओं को रोजगार देने भर्ती परीक्षा छत्तीसगढ़ में ही आयोजित करने और आरक्षण सुनिश्चित करने निर्देश दिए थे, जिसके प्रतिफल सेल बोर्ड द्वारा पिछले दिनों बिलासपुर में ओसीटी भर्ती परीक्षा आयोजित की थी। उक्त परीक्षा के दौरान किसी भी परीक्षार्थी का न तो बायोमेट्रिक लिया गया और न ही आधारकार्ड जांचा गया, वहीं परीक्षा उपरांत ओ एम आर शीट का कार्बन कॉपी, प्रश्न पत्र और प्रवेश पत्र किसी भी परीक्षार्थी को लौटाया नहीं गया। बिना आंसर की या कट ऑफ मार्क्स जारी किए बिना ही रिजल्ट घोषित कर दिया गया, 13 जुलाई को घोषित किए गए परीक्षा परिणाम में कुल 373 अभ्यर्थियों का सलेक्शन हुवा जिनमें छत्तीसगढ़ के केवल 2 परीक्षार्थियों का ही चयन हुआ।

उक्त परीक्षा को लेकर प्रदेश के युवाओं ने विधायक देवेन्द्र यादव से मिलकर अपनी बात रखी और स्थानीय युवाओं के लिए 70 प्रतिशत आरक्षण की मांग की। जिसपर भिलाई विधायक देवेंद्र यादव ने विषय को त्वरित संज्ञान में लेते हुवे मुख्यमंत्री से समय मांगा और कल सभी युवाओ को लेकर वे मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.