रावलपिंडी के रिहायशी इलाके में गिरा सेना का विमान,19 लोगों की मौत

रावलपिंडी के रिहायशी इलाके में गिरा सेना का विमान,19 लोगों की मौत
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रावलपिंडी : पाकिस्तान में रावलपिंडी के रिहायशी इलाके में गिरा सेना का विमान.आबादी वाले इलाके में विमान गिरने से 19 लोगों की मौत हो गई, जबकि 16 लोग घायल हो गए हैं। मृतकों में पांच क्रू मेंबर्स बाकी आम नागरिक शामिल हैं। घायलों में कुछ की हालत गंभीर है। राहत और बचाव दल के प्रवक्‍ता फारूक बटने यह जानकारी दी है।

हादसे को देखते हुए रावलपिंडी के अस्‍पतालों में इमरजेंसी घोषित कर दी गई है। दुर्घटना के चलते घटनास्‍थल पर आग भी लग गई, जिसके चलते कई घर तबाह हो गए। पाकिस्‍तानी सेना की ओर से कहा गया है कि यह विमान प्रशिक्षण उड़ान पर था। अचानक विमान ने नियंत्रण खो दिया जिसकी वजह से यह रावलपिंडी के बाहरी इलाके में मोरा कालू गांव में दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया। राहत दल की ओर से कहा गया है कि अंधेरा होने की वजह से राहत और बचाव कार्य में बाधा आई।

बता दें कि साल 2016 में पाकिस्‍तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के विमान में आग लग गई थी जिसमें 40 लोगों की मौत हो गई थी। पाकिस्‍तान में सबसे बड़ी विमान दुर्घटना साल 2010 में हुई थी। उस वक्‍त एयरबस-321 का विमान इस्‍लामाबाद के बाहरी इलाके में एक पहाड़ी से टकरा गया था जिसमें सवार सभी 152 लोगों की मौत हो गई थी।

अभी पिछले महीने ही अमेरिका के टेक्सास में भी एक निजी विमान क्रैश हो गया था, जिसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। बिचक्राफ्ट किंग एयर 350 नाम का यह विमान अचानक हैंगर में घुस गया, जिससे उसमें आग लग गई थी। बीते 10 मार्च की सुबह इथियोपिया में इथियोपियन एयरलाइंस का बोइंग 737 मैक्स-8 विमान भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसमें चार भारतीयों समेत 157 लोगों की मौत हो गई थी। यह दुर्घटना विमान के उड़ान भरने के करीब छह मिनट बाद ही हो गई थी।

(साभार : जागरण.कॉम)

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.