दुमका : एसपी कॉलेज में तड़के छापामारी, हथियार बरामद, आज की परीक्षा रद्द

दुमका : एसपी कॉलेज में तड़के छापामारी, हथियार बरामद, आज की परीक्षा रद्द
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

दुमका : झारखंड की उपराजधानी दुमका के एसपी कॉलेज के छात्रावासों पर आज पुलिस ने छापा मारा. छापेमारी में भारी मात्रा में परंपरागत हथियार व आपत्तिजनक सामान जब्त किये गये. दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा व एसपी प्रभात कुमार की मौजूदगी में मारे गये छापे में होस्टल में छात्रों के कमरे से लड़कियों के कपड़े, ब्लू फिल्म की सीडी व अन्य आपत्तिजनक सामान भी जब्त किये गये हैं. यह छापामारी सोमवार सुबह चार बजे के आसपास शुरू हुई. मौके पर 500 जवान व लगभग 50 प्रशासनिक अधिकारी तैनात हैं. छापामारी में रैपिड एक्शन फोर्स के जवान शामिल हैं.

मालूम हो कि सीएनटी एवं एसपीटी एक्ट में राज्य की रघुवर दास सरकार द्वारा किये गये संशोधन के खिलाफ 25 नवंबर को मुख्य विपक्ष झारखंड मुक्ति मोर्चा ने झारखंड बंद बुलाया था. इस बंद को कई दूसरी विपक्षी पार्टियों का भी समर्थन मिला था. बंद के दौरान दुमका में एसपी कॉलेज के पास  भीड़ हिंसक हो गयी थी. इसके पीछे एसपी कॉलेज के हॉस्टल में रहने वाले छात्रों पर संदेह था. हिंसक लोगों ने बंद के दौरान आठ गाड़ियों में आग लगा दी थी और 50 के करीब वाहनों में तोड़फोड़ की थी.

इस तोड़फोड़ व आगजनी के बाद ही पुलिस मामले की पड़ताल कर रही थी. इसके पीछे के लोगों को चिह्नित किया जा रहा था. इसके बाद रविवार की रात में ही पुलिस ने छापामारी की तैयारी शुरू कर दी थी, जिसे आज सुबह अंजाम दिया गया. हॉस्टल से तीर, धनुष, तलवार सहित दूसरे परंपरागत हथियार बरामद हुए हैं. पुलिस ने दो छात्रों को विशेष रूप से चिह्नित किया है. इस अभियान के माध्यम से पुलिस असामाजिक तत्व पर नकेल डालेगी.

अवैध ढंग से छात्रावास में रह रहे छात्रों को प्रशासन चिह्नित कर रहा है और वैध छात्रों को कल्याण विभाग चिह्नित कर रहा है. एसपी कॉलेज के अनुसूचित जनजाति छात्रावास संख्या एक से पुलिस ने ब्लू फिल्म की सीडी जब्त की. यहीं से लड़की कपड़ा व कंडोम एवं अन्य आपत्तिजनक सामान भी जब्त किया गया.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.