बाबरी मस्जिद पर बयान को लेकर साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ दर्ज़ होगी एफआईआर

बाबरी मस्जिद पर बयान को लेकर साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ दर्ज़ होगी एफआईआर
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

भोपाल : मुंबई के एटीएस प्रमुख रहे और आतंकवादियों की गोली से शहीद हुए हेमंत करकरे पर विवादों में चल रही भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी. साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ यह कार्रवाई बाबरी मस्जिद को लेकर दिए गए विवादास्पद बयान पर दर्ज किया जाएगा. एक चुनाव अधिकारी ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं.

बीजेपी प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर पर आरोप लगाया जाएगा कि वह ‘बाबरी मस्जिद विध्वंस का हिस्सा होने पर गर्व महसूस कर रही थीं. बता दें कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से भाजपा की उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर ने बीते दिनों एक टेलीविजन चैनल को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि वह 6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में बाबरी मस्जिद को ध्वस्त करने वाले लोगों में से थीं और इस पर उन्हें गर्व है.

उन्होंने कहा था कि प्रज्ञा ठाकुर ने कहा था, ‘बाबरी मस्जिद का ढांचा गिराने का अफसोस नहीं है, ढांचा गिराने पर तो हम गर्व करते हैं. हमारे प्रभु रामजी के मंदिर पर अपशिष्ट पदार्थ थे, उनको हमने हटा दिया.’

मालेगांव ब्लास्ट में आरोपी प्रज्ञा ठाकुर ने आगे कहा, ‘हम गर्व करते हैं, इस पर हमारा स्वाभिमान जागा है, प्रभु राम जी का भव्य मंदिर भी बनाएंगे. ढांचा तोड़कर हिंदुओं के स्वाभिमान को जागृत किया है. वहां भव्य मंदिर बनाकर भगवान की आराधना करेंगे, आनंद पाएंगे.’

प्रज्ञा ने इससे पहले मुंबई के एटीएस प्रमुख रहे और आतंकवादियों की गोली से शहीद हुए हेमंत करकरे पर विवादित बयान दिया था. मामले के तूल पकड़ने पर उन्होंने बयान वापस लेते हुए माफी भी मांग ली थी.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.