आगरा में पीएम मोदी की रैली आज

आगरा में पीएम मोदी की रैली आज
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली: नोटबंदी के बाद बदली हुई स्थितियों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तर प्रदेश के आगरा में परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे।आगरा में प्रधानमंत्री की रैली में दो लाख लोगों की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा गया है।

माना जा रहा है कि मोदी आगरा की धरती से एक बार फिर नोटबंदी समेत अन्य मसलों पर विपक्ष को जवाब तो पूरे देश को संबोधित करेंगे।प्रधानमंत्री इस रैली के साथ आगरा में एक बड़ी आवासीय योजना का शुभारंभ भी करेंगे। ‘साल 2022 तक सभी के लिए आवास’के तहत अगले तीन सालों में 1 करोड़ मकान बनाने का लक्ष्य तय किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को आगरा के कोठी मीना बाजार मैदान से ग्रामीण आवास योजना का शुभारंभ करेंगे। साथ ही रेलवे की कई योजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। इसके बाद वह भाजपा की परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे। इस कार्यक्रम में पीएम के साथ रेल मंत्री सुरेश प्रभु और कई केंद्रीय मंत्री मौजूद रहेंगे।

वह नोटबंदी पर सवालों के जवाब दे सकते हैं। देखना यह है कि नोटबंदी के अपने फैसले पर पीएम आज कुछ रियायत का एलान करते हैं या फिर सख्ती बढ़ाने का। माना जा रहा है कि वह विरोधी दलों की ओर से उठाए जा रहे तमाम सवालों का जवाब जरूर देंगे। विपक्ष लगातार मांग कर रहा है कि पीएम संसद में आकर उसके सवालों का जवाब दें।

पब्लिक के मन में यह सवाल बना हुआ है कि 30 दिसंबर के बाद मोदी कुछ और सख्ती बरतेंगे। वह खुद भी अपने भाषणों में कह चुके हैं कि अभी तो यह शुरुआत है। लोग जानना चाहते हैं कि आखिर उनके मन में क्या है।

भाजपा की यह परिवर्तन रैली यूपी चुनाव के लिहाज से बेहद अहम है। इसमें भाजपा ने आगरा और अलीगढ़ के 20 विधानसभा क्षेत्रों से लोग बुलाए हैं। इनमें आगरा की सभी नौ विधानसभा सीट हैं। फीरोजाबाद की चार, मथुरा की तीन, हाथरस की तीन और एटा की एक सीट को शामिल किया गया है।

केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बताया कि वर्ष 2022 तक सभी के लिए मकान’के उद्देश्य को पूरा करने के लिए केंद्रीय कैबिनेट ने यूपी समेत पूरे देश में इंदिरा आवास योजना को प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण में पुनर्गठित करने को मंजूरी दी है। पीएम मोदी की आगरा में नवंबर, 2013 के बाद पहली जनसभा होने जा रही है।

बीजेपी नेता और कार्यकर्ता कोठी मीना बाजार मैदान में होने वाली रैली को बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती की रैली से अधिक सफल बनाने के प्रयास में जुटे हैं।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.