महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ गठबंधन पर संशय,अमित शाह ने दिए संकेत

महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ गठबंधन पर संशय,अमित शाह ने दिए संकेत
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

मुंबई : लोकसभा चुनाव 2019 में शिवसेना के साथ गठबंधन को लेकर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बड़ा बयान दिया है. शाह ने कहा है, ‘शिवसेना के साथ गठबंधन को लेकर हम सकारात्मक हैं, लेकिन कुछ भी खोकर महाराष्ट्र में अलायंस नहीं होगा.’

अमित शाह ने ये बयान दिल्ली के महाराष्ट्र सदन में बीजेपी सांसदों के साथ हुई बैठक में दिया है. शिवसेना के लगातार हमलों के बाद भी बीजेपी अब तक डिफेंसिव मोड में दिख रही थी लेकिन अब शाह के बयान ने शिवसेना के साथ बीजेपी के गठबंधन पर सवाल खड़े कर दिए हैं?

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने महाराष्ट्र में पार्टी सांसदों से कथित तौर पर कहा है कि जरूरत पड़ने पर वे राज्य में लोकसभा चुनाव अकेले लड़ने के लिए तैयार रहें. शाह ने महाराष्ट्र बीजेपी के सांसदों के साथ हुई एक बैठक में यह संदेश दिया. इस बैठक में मौजूद एक सांसद ने यह जानकारी दी है.

वही शिवसेना के नेता संजय राउत ने बुधवार को प्रधानमंत्री के राम मंदिर के बयान पर हमला बोलते हुए कहा था कि उनके लिए भगवान राम से कानून से ज्यादा बड़े नहीं हैं. अब पार्टी के मुखपत्र सामना में भी मोदी के खिलाफ जमकर हमला बोला गया है. सामना के संपादकीय में यहां तक लिख दिया गया है कि नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार सच बोला है.

प्रधानमंत्री ने पहली जनवरी एक इंटरव्यू में बोला था कि राम मंदिर पर पहले न्यायिक प्रक्रिया खत्म हो जाने दीजिए, उसके बाद अध्यादेश लाने पर विचार किया जाएगा. उनके इस बयान पर उनकी सहयोगी पार्टियों और अध्यादेश की मांग कर रहे संगठनों ने काफी विरोध दर्ज कराया है. शिवसेना ने अब सामना में लिखा है कि पीएम मोदी ने पद संभालने के बाद पिछले चार-पांच सालों में पहली बार सच बोला है.

पार्टी के चीफ उद्धव ठाकरे भी अध्यादेश लाकर मंदिर निर्माण की बात कर चुके हैं. उन्होंने कहा है कि कोर्ट में ये मामला दशकों से पड़ा हुआ है. अब वक्त है कि अध्यादेश लाया जाए.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.