रांची : सीएम ने मिजल्स रुबेला अभियान की शुरुआत की

रांची : सीएम ने मिजल्स रुबेला अभियान की शुरुआत की
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गुरुवार को रिम्स से मिजल्स रुबेला टीकाकरण अभियान की शुरुआत की. 100 बेडवाले पेइंग वार्ड व पारा मेडिकल भवन का भी उद्घाटन किया. मौके पर उन्होंने कहा : रिम्स इस राज्य का आन-बान  और शान है.

रिम्स की व्यवस्था एम्स की तरह हो, जिससे देश में चर्चा हो.  उन्होंने चिकित्सकों से कहा  कि सरकार गरीब के पैसे से आपको तनख्वाह देती  है और अाप ड्यूटी सही से नहीं करेंगे? ऐसा नहीं चलेगा. लापरवाही किसी भी  कीमत पर बर्दाश्त नहीं होगी. जिन्हें छोड़ कर जाना है, अभी चले जायें.  डॉक्टरों का काम सेवा करना है.

सभी अपनी जिम्मेदारी समझें. उन्होंने डॉक्टरों, नर्सों व कर्मचारियों के  कार्यों की सराहना भी की. मुख्यमंत्री  ने कहा : कौन-कौन डॉक्टर रिम्स में सही तरह से ड्यूटी नहीं कर रहे हैं.  ड्यूटी छोड़कर  क्लिनिक में समय देते हैं, इसकी जांच करा रहा हूं. यह सब   नहीं चलेगा. या तो नौकरी करो या क्लिनिक चलाओ. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि हॉस्पिटल एक्ट के तहत अस्पताल के आसपास कितने सेंटर खोले जा सकते हैं, इसकी जांच करें. जांच कर सबको  सील करें, बंद करायें.

गुड गवर्नेंस की ओर जाना है : सीएम ने मिजल्स रुबेला अभियान की सराहना की. कहा : कुशासन और विकास न होना इस राज्य में सबसे बड़ी समस्या है. सरकार ने तय किया है कि बैड गवर्नेंस को हटा कर गुड गवर्नेंस की ओर जाना है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.