मुख्यमंत्री ने की लुण्ड्रा में कॉलेज खोलने की घोषणा: अगले बजट में शामिल करेंगे

मुख्यमंत्री ने की लुण्ड्रा में कॉलेज खोलने की घोषणा: अगले बजट में शामिल करेंगे
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर : मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने सरगुजा जिले के विकासखण्ड मुख्यालय लुण्ड्रा में शासकीय कॉलेज खोलने की घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि इस कॉलेज का प्रस्ताव अगले बजट में शामिल किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने आज अपरान्ह प्रदेशव्यापी लोकसुराज अभियान के तहत सरगुजा जिले के ससौली (विकासखण्ड-लुण्ड्रा) में आयोजित समाधान शिविर में यह घोषणा की। डॉ. सिंह इस शिविर में हेलीकॉप्टर से अचानक पहुंचे। वहां उन्होंने ससौली क्लस्टर के गांवों के ग्रामीणों से प्राप्त आवेदनों पर की गई कार्रवाई की जानकारी प्राप्त की। ग्रामीणों द्वारा मुख्यमंत्री से विकासखण्ड मुख्यालय लुण्ड्रा में शासकीय महाविद्यालय खोलने की मांग की गई थी, जिस पर उन्होंने अपनी सहमति प्रदान की। उन्होंने शिविर में विभिन्न हितग्राहीमूलक योजनाओं के तहत सामग्री आदि का भी वितरण किया।
मुख्यमंत्री ने कहा – सरगुजा जिले के लुण्ड्रा, मैनपाट, बतौली और सीतापुर विकासखण्ड के गांवों में जल्द ही बिजली के कम वोल्टेज की समस्या से ग्रामीणों को छुटकारा मिल जाएगा। सीतापुर विकासखंड के काराबेल में 132 के.व्ही. क्षमता का विद्युत सब स्टेशन बन रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि काराबेल के विद्युत उपकेन्द्र का निर्माण पूर्ण होने के बाद ससोली ही नही बल्कि लुंड्रा, मैनपाट, बतौली और सीतापुर विकासखंड में लो वोल्टेज की समस्या दूर हो जाएगी। यह सब स्टेशन आगामी जून 2018 तक पूरा हो जाएगा। शिविर में ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री से लो वोल्टेज की समस्या बतायी थी। मुख्यमंत्री ने विद्युत वितरण कम्पनी के अधिकारी को बुलाकर उनसे इस संबंध में जानकारी ली। अधिकारियों ने बताया कि वर्तमान में अम्बिकापुर से बिजली सप्लाई होने के कारण लो वोल्टेज की समस्या रहती है। मुख्यमंत्री ने बिजली सबस्टेशन का काम निर्धारित समय-सीमा में पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।
समाधान शिविर में ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री से दोरना से असकला तक 11 किलोमीटर सड़क और एक पुल निर्माण की मांग की। मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों को बताया कि इस वर्ष के बजट में इस कार्य को शामिल कर लिया गया है। लगभग एक करोड़ 34 लाख की लागत से इस सड़क और पुल का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर ग्राम ससोली के कोटीनाला पर पुल निर्माण के लिए 15 लाख रूपए, लुंड्रा से चिरंगा के मार्ग पर पुलिया निर्माण के लिए  20 लाख रुपये, ससोली में महिला मंगल भवन निर्माण के लिए 8 लाख और सीसी रोड निर्माण के लिए 6 लाख रुपये की स्वीकृति प्रदान की। समाधान शिविर में विधायक श्री चिन्तामणि महाराज, मुख्य सचिव श्री अजय सिंह, मुख्यमंत्री के विशेष सचिव श्री मुकेश बंसल सहित अनेक जनप्रतिनिधि और ग्रामीण बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.