कासगंज हिंसा : चंदन की हत्या का मुख्य आरोपित सलीम गिरफ्तार

कासगंज हिंसा : चंदन की हत्या का मुख्य आरोपित सलीम गिरफ्तार
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

लखनऊ। कासगंज हिंसा के दौरान मारे गए चंदन गुप्ता के हत्यारोपित भाइयों में से सलीम जावेद को पुलिस ने एसटीएफ की मदद से बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। सलीम के भाई वसीम व नसीम समेत नौ लोगों की तलाश में अब भी छापेमारी चल रही हैं।एसटीएफ आगरा की टीम कासगंज में ही कैंप कर रही है। कासगंज में बुधवार को शांति रही और बाजार भी खुले। उधर, राज्य सरकार ने कासगंज हिंसा की विस्तृत रिपोर्ट बुधवार को केंद्र सरकार को भेज दी है।

एडीजी जोन आगरा, अजय आनन्द ने बताया कि सलीम को बुधवार को कासगंज से ही गिरफ्तार किया गया है। उसके दोनों भाइयों व अन्य साथियों की तलाश की जा रही है। सलीम से उनके बारे में अहम सुराग मिले हैं। गणतंत्र दिवस में हुई हिंसा के दौरान चंदन गुप्ता को गोली मारने में सलीम, वसीम व नसीम का नाम सामने आया था। हिंसा के बाद पुलिस ने इनके घरों में छापेमारी की थी, जिसमें बड़ी संख्या में असलहे व गोला-बारूद बरामद हुआ था। वारदात के बाद से ही ये तीनों फरार थे। चंदन की हत्या में इन तीनों समेत 20 लोग नामजद हैं, इनमें से 11 को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

रिपोर्ट में निष्कर्ष नहीं: उधर, गृह सचिव भगवान स्वरूप ने बताया कि कासगंज हिंसा पर केंद्र सरकार को विस्तृत रिपोर्ट भेज दी गई है। कासगंज के डीएम व एसपी की तरफ से भेजी गई रिपोर्ट के आधार पर इसे तैयार किया गया है। रिपोर्ट में घटना का पूरा विवरण, अब तक की गई कार्र‌वाई, हिंसा रोकने को लेकर किए गए प्रबंध और मुआवजे का जिक्र है। एसआईटी की जांच चलने के कारण रिपोर्ट में निष्कर्ष का जिक्र नहीं है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.