ग्रेवाल का अंतिम संस्कार सम्पन्न, राहुल, केजरीवाल भी थे मौजूद

ग्रेवाल का अंतिम संस्कार सम्पन्न, राहुल, केजरीवाल भी थे मौजूद
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

भिवानी (हरियाणा)| ओआरओपी योजना लागू किए जाने की मांग को लेकर आत्महत्या करने वाले पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल का उनके पैतृक गांव बमला में सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार कर दिया गया। ग्रेवाल के अंतिम संस्कार के मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद थे।

राजपूताना राइफल्स के पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल (70) हरियाणा में भिवानी के बमला गांव के निवासी थे। उन्होंने मंगलवार की रात दिल्ली के एक पार्क में वन रैंक वन पेंशन (ओआरओपी) योजना लागू किए जाने की मांग को लेकर कथित रूप से जहर खाकर आत्महत्या कर ली थी।

बमला गांव में सैकड़ों लोग ग्रेवाल के शोक संतप्त परिवार के साथ खड़े थे। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गांव पहुंचकर ग्रेवाल के अंतिम संस्कार से पहले उनकी विधवा और परिवार के अन्य सदस्यों से मुलाकात की।

आम आदमी पार्टी नेता केजरीवाल ने परिवार के लिए एक करोड़ रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ग्रेवाल को ‘शहीद’ मानती है। राहुल के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ, भूपिंदर सिंह हुड्डा, किरण चौधरी, कुलदीप बिश्नोई, कुमारी सेलजा और अन्य नेता थे।

हरियाणा सरकार ने ग्रेवाल परिवार के लिए 10 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। सरकार ने परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने का वादा भी किया है।ग्रेवाल परिवार से मिलने के लिए तृणमूल कांग्रेस सांसद डेरेक ओ’ ब्रायन भी बामला पहुंचे।

ब्रायन ने यहां संवाददाताओं से कहा, “मैं यहां अपनी नेता ममता बनर्जी के निर्देश के अनुसार (ग्रेवाल) परिवार के साथ मौजूद रहने के लिए आया हूं।” परिजनों ने ग्रेवाल की मौत की जांच की मांग की है। उनके बेटे कुलवंत ने कहा कि उनके पिता की मौत पर राजनीति बंद की जानी चाहिए। कुलवंत ने कहा, “उन्हें शहीद घोषित किया जाना चाहिए क्योंकि उन्होंने ओआरओपी के लिए अपनी जिंदगी कुर्बान की है।”

 

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.