शिवपाल समर्थकों ने उनका जन्मदिन ‘संघर्ष दिवस’ के रूप में मनाया

शिवपाल समर्थकों ने उनका जन्मदिन ‘संघर्ष दिवस’ के रूप में मनाया
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) में हाशिये पर पहुंचे वरिष्ठ नेता एवं विधायक शिवपाल यादव ने नई पार्टी बनाने की अटकलों के बीच कहा कि वह अब भी सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के साथ हैं. उन्होंने कहा कि मेरी ‘प्रार्थना’ है कि परिवार फिर से एकजुट हो.

शिवपाल ने अपने जन्मदिन के मौके पर नई पार्टी बनाने की संभावनाओं के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘हम नेताजी (मुलायम) के साथ हैं. नेताजी का जो आदेश होगा, हम उसका पालन करेंगे.’ उन्होंने कहा, ‘आज भी हमारी सब लोगों से यही प्रार्थना है कि परिवार एक हो जाए. एक होकर ही हम सांप्रदायिक शक्तियों और भ्रष्टाचार से लड़ सकते हैं.’

शिवपाल ने कहा कि प्रदेश में इस वक्त बड़ी चुनौतियां हैं. पूरे प्रदेश की जनता परेशान है. खासकर किसान और नौजवान बहुत परेशान हैं. महंगाई के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में जो लूट हो रही है. भ्रष्टाचार लगातार बढ़ता जा रहा है और कहीं किसी की सुनवाई नहीं हो रही है. शिवपाल के समर्थकों ने उनका जन्मदिन ‘संघर्ष दिवस’ के रूप में मनाया.

मालूम हो कि पिछले साल सपा पर वर्चस्व की लड़ाई में अपने भतीजे अखिलेश यादव की जीत के बाद से शिवपाल पार्टी में हाशिये पर हैं. इस दौरान सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव लगातार शिवपाल के साथ खड़े दिखाई दिए. उस वक्त ऐसी अटकलें थीं कि शिवपाल मुलायम से बगैर नई पार्टी बनाएंगे, मगर ऐसा नहीं हुआ.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.