GDP को राहुल ने दिया नया नाम

GDP को राहुल ने दिया नया नाम
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

नई दिल्ली: जीडीपी को लेकर नए अनुमान के बहाने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम मोदी और अरुण जेटली पर निशाना साधा है. राहुल ने ट्वीट के जरिये तंज कसते हुए कहा है कि जेटली की प्रतिभा के साथ मोदी की ‘सकल विभाजनकारी राजनीति’ (जीडीपी) देश को कहां ले जा रही है. राहुल ने एक ट्वीट कर जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) को एक नया नाम दिया.

उन्होंने एक ट्वीट में आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि देश में नया निवेश पिछले 13 वर्षों में सबसे निचले स्तर पर है. साथ ही बैंक के ऋण कारोबार में वृद्धि 63 वर्षों में निम्नतम स्तर पर है. उन्होंने कहा कि नौकरियों के मौके पिछले आठ सालों में सबसे कम हैं, सकल मूल्य वर्धन के आधार कृषि उत्पादन में वृद्धि की दर 1.7 फीसदी तक कम हुई और राजकोषीय घाटा पिछले आठ सालों में सबसे ज्यादा बढ़ा है. साथ ही परियोजनाएं भी बीच में लटकी हुई हैं.

https://twitter.com/OfficeOfRG/status/949479733850337280

कांग्रेस नेता ने अपने ट्वीट के साथ एक खबर भी पोस्ट की है. जिसमें कहा गया है कि देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की वृद्धि दर चालू वित्त वर्ष (2017-18) में 6.5 प्रतिशत के चार साल के निचले स्तर पर रहने का अनुमान है. माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के क्रियान्वयन की वजह से विनिर्माण क्षेत्र पर पड़े असर और कृषि उत्पादन कमजोर रहने से जीडीपी की वृद्धि दर चार साल के निचले स्तर पर रह सकती है. केंद्रीय सांख्यिकी कार्यालय (सीएसओ) ने राष्ट्रीय लेखा खातों का अग्रिम अनुमान जारी करते हुए यह कहा है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.