शहीदों के परिवार के साथ प्रधानमंत्री को मनानी चाहिए थी दिवाली: मायावती

शहीदों के परिवार के साथ प्रधानमंत्री को मनानी चाहिए थी दिवाली: मायावती
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

लखनऊ : बसपा सुप्रीमो मायावती ने अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर जवानों की शहादत के सिलसिले पर कड़ा ‘प्रहार’ किया है. उन्होंने कड़े फैसले करने की सलाह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देते हुए आज कहा कि देश अपने जवानों को लगातार शहीद होते नहीं देख सकता.

मायावती ने एक बयान में कहा, ‘सीमा पर हमारे सैनिक और सुरक्षा बलों के जवानों के शहीद होने की खबरें आये दिन आ रही हैं. यह अति गंभीर और चिन्ता की बात है. खासकर नियंत्रण रेखा के पास संघषर्विराम उल्लंघन के कारण इसकी संख्या में वृद्धि हुई है.’

उन्होंने कहा, ‘देश की सीमाओं के साथ साथ जवानों के जीवन को भी हर प्रकार से और अधिक सुरक्षित और बेहतर बनाया जाना चाहिए. यह जरूरी है ताकि जवानों की शहादत का सिलसिला थमे. इसके लिए सरकार को ठोस नीति और कड़े फैसले लेने होंगे. देश अपने जवानों को लगातार शहीद होते नहीं देख सकता.’

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि बेहतर होता कि प्रधानमंत्री मोदी इस बार दीपावली शहीद जवानों के परिवार वालों के साथ सामूहिक तौर पर राजधानी दिल्ली में मनाते. साथ ही उन्हें मिलने वाली अनुग्रह राशि और अन्य सुविधाएं एक मुश्त उन्हें सौंपकर उनके आंसू पोंछने का काम करते.

उन्होंने कहा कि अकसर देखा गया है कि वीर शहीदों के परिवार वालों को उनके हिस्से की जायज सुविधाएं सरकार की लालफीताशाही के चलते समय पर नहीं मिल पातीं. सरकार को इन मामलों के प्रति भी ज्यादा संवेदनशील होकर प्रक्रिया में आवश्यक सुधार करना चाहिए.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.