स्वदेशी वस्तुओं के उत्पादन और उपयोग से बढ़ेंगे रोजगार के अवसर : डॉ. रमन सिंह

स्वदेशी वस्तुओं के उत्पादन और उपयोग से बढ़ेंगे रोजगार के अवसर : डॉ. रमन सिंह
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रायपुर:मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि स्वदेशी वस्तुओं के उत्पादन और उपयोग से छत्तीसगढ़ सहित देश में लाखों-करोड़ो लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। इससे देश की अर्थव्यवस्था मजबूत होगी। डॉ. सिंह आज रात यहां शंकर नगर स्थित बीटीआई मैदान में भारतीय विपणन विकास केन्द्र द्वारा आयोजित सप्ताहव्यापी स्वदेशी मेले के छठवे दिन के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

कार्यक्रम की अध्यक्षता महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती रमशीला साहू ने की। वनमंत्री श्री महेश गागड़ा, विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष श्री धरमलाल कौशिक, क्रेडा के अध्यक्ष श्री पुरन्दर मिश्रा, नगर निगम रायपुर के सभापति श्री प्रफुल्ल विश्वकर्मा, राष्ट्रीय बाल अधिकारी संरक्षण आयोग के सदस्य श्री यशवंत जैन, पंडित दीनदयाल उपाध्याय शोधपीठ के अध्यक्ष श्री प्रवीण मैशेरी सहित कई वरिष्ठ जन उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने कहा – स्वदेशी मेले के भी 14 वर्ष पूरे हो रहे हैं। स्वदेशी मेले में लोगों की भागीदारी बढ़ती जा रही है। स्वदेशी मेले के माध्यम से स्वदेशी वस्तुओं के लिए बाजार उपलब्ध होता है और लोगों को स्वदेशी वस्तुओं के बारे में जानकारी प्राप्त होती है। यदि वस्तुओं के उत्पादन में गुणवत्ता का ध्यान रखा जाए और बेहतर बाजार उपलब्ध हो तो स्वदेशी को जन आंदोलन बनने में देर नहीं लगेगी। उन्होंने कहा कि ग्रामोद्योग के क्षेत्र में हस्तशिल्प और हाथकरघा के कार्यों में भी बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार मिल सकता है। श्रीमती रमशीला साहू ने भी समारोह को संबोधित किया। श्री राजीव अग्रवाल ने स्वागत भाषण दिया।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.