मुंबई के कमला मिल्स कंपाउंड में भीषण आग, 15 लोगों की मौत

मुंबई के कमला मिल्स कंपाउंड में भीषण आग, 15 लोगों की मौत
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

मुंबई : मुंबई में गुरुवार रात कमला मिल परिसर में जिसमें कई कार्यालय और रेस्तरां हैं, में भीषण आग से कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई और लगभग एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. मृतकों में 12 महिलाएं हैैं.

प्रारंभिक रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार रात्री 12:30 बजे के बाद आग सबसे पहले मोजो बिस्ट्रो लाउंज में लगी और देखते ही देखते तेजी से फैल गई. आग इतनी भीषण थी कि दमकल की 8 गाड़ियां और 6 वाटर टैंकर ने करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.  बचाव दल ने इमारत की बिजली काटकर इमारत में मौजूद 20 से भी ज्यादा गैस सिलेंडर को बाहर निकाला. घायलों को किंग एडवर्ड मेमोरियल अस्पताल और केईएम अस्पताल में ले जाया गया है. अस्पताल के डीन, अविनाश एन. सुपे. ने 14 लोगों की मौत की पुष्टि की है. बताया जा रहा है कि मरनेवालों का आंकड़ा बढ़ सकता है.

कमला मिल्स परिसर से कई समाचार चैनल भी संचालित होते हैं. आग से उनके उपकरणों को नुकसान न हो इस लिए उन्होंने अपने ब्रॉडकास्ट को भी बंद कर दिया.  एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी एस जय कुमार ने कहा कि अभी आग के कारणों का पता नहीं चला है. उन्होंने कहा हमने जांच शुरू कर दी है. जांच के बाद ही हम कुछ कहने में सक्षम होंगे.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.