रघुवर सरकार के तीन साल मुख्यमंत्री आज जारी करेंगे रिपोर्ट कार्ड

रघुवर सरकार के तीन साल मुख्यमंत्री आज जारी करेंगे रिपोर्ट कार्ड
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रांची : रघुवर सरकार के कार्यकाल का तीन साल 28 दिसंबर को पूरा हो रहा है. मुख्यमंत्री रघुवर दास इस दिन अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी करेंगे. मुख्यमंत्री आवास में आयोजित कार्यक्रम में सभी विभागों के मंत्री, स्थानीय सांसद, विधायक व सरकारी अधिकारी मौजूद रहेंगे.

रिपोर्ट कार्ड के जरिये सरकार बतायेगी कि तीन साल में विकास वृद्धि दर में झारखंड देश में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है. श्रम सुधारों में झारखंड दो साल से लगातार नंबर एक पर है. झारखंड देश का इकलौता राज्य है, जहां सिर्फ एक रुपये में ही महिलाओं के नाम संपत्ति की रजिस्ट्री हो रही है. प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस कनेक्शन के साथ चूल्हा भी मुफ्त दिया जा रहा है. राज्य में स्थानीय नीति घोषित होने के बाद एक लाख सरकारी नियुक्तियां हुईं. इनमें 90 प्रतिशत से ज्यादा स्थानीय लोगों को रोजगार मिला है.

सरकार ने धर्म स्वतंत्र विधेयक पारित कर जबरन धर्मांतरण पर रोक लगाने की पहल की है. भूमिहीन परिवार जो 1985 से पहले सरकारी भूमि पर बसा है, उन्हें उसका अधिकार देगी. दो एकड़ या उससे कम भूमि वाले लोगों को घर के लिए 12.5 डिसिमिल और खेती के लिए पांच एकड़ भूमि दी जायेगी.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.