अटल जी स्वयं में एक संस्था हैं : मुंडा

अटल जी स्वयं में एक संस्था हैं : मुंडा
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रांची : पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी एक महान विभूति हैं. उनकी कार्यशैली व चिंतन अद्भुत हैं. उनके प्रयास से झारखंड अलग राज्य बना. अटल जी एक व्यक्ति नहीं व्यक्तित्व हैं. वे असाधारण व्यक्ति हैं. श्री मुंडा सोमवार को विधानसभा सभागार में अटल विचार मंच द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के 94वें जन्मदिन पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे.

अर्जुन मुंडा ने कहा कि श्री वाजपेयी स्वयं में एक संस्था हैं. उनकी नेतृत्व क्षमता अद्भुत है. उन्होंने 24 दलों को एक साथ लेकर केंद्र में सरकार बनायी थी. उनमें भविष्य का निर्माण करने की अद्भुत क्षमता है. उन्होंने विपक्ष की भूमिका को जीवंत रखा. श्री मुंडा ने कहा कि विचार कभी मरता व मिटता नहीं है.

उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी के विचारों पर चल कर राज्य व देश को आगे बढ़ाने का आह्वान किया. श्री मुंडा ने कहा कि अटल जी के सपनाें का झारखंड तभी बनेगा, जब लोगों के चेहरे पर खुशी आयेगी. कार्यक्रम का संचालन करते हुए पूर्व विधानसभा पार्षद प्रवीण सिंह ने कहा कि झारखंड अटल जी की देन है़  वह सत्ता के विकेंद्रीकरण की बात करते थे़  इस दिशा में सोचने की जरूरत है़  अटल जी ने जय किसान के साथ जय विज्ञान का नारा देकर किसानों का आत्मसम्मान बढ़ाया था़

अभयकांत प्रसाद ने कहा कि अटल जी के संघर्ष का ही परिणाम है कि केंद्र व राज्य में भाजपा की सरकार है. साथ ही देश के 19 राज्यों में भाजपा की सरकार है. अटल जी के जीवन से सभी को प्रेरणा मिलती है. उन्होंने दल के लिए बहुत कार्य किया. पूर्व विधायक ब्रज मोहन ने कहा कि अटल जी प्रतिभा के धनी व्यक्ति हैं. झारखंड से उनका गहरा लगाव रहा है.

वह जब बेतला आये थे, तब रजनी नाम की हथनी से मिले थे. उसके बाद जब भी अटल जी से मुलाकात हुई, वह रजनी के बारे में अवश्य पूछते थे. कार्यक्रम में पूर्व विधायक छत्रु राम महतो, लालचंद महतो, रामजी लाल सारडा, लाल राजेंद्र नाथ शाहदेव, लोकनाथ महतो, रामचंद्र नायक, शंकर चौधरी, जीत वाहन बड़ाइक, रामचंद्र नायक, रामचंद्र बैठा, हीरा राम  तूफानी व केपी शर्मा  मुख्य रूप से उपस्थित थे. कार्यक्रम में जरूरतमंदों के बीच कंबल का वितरण किया गया.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.