चारा घोटाला मामलाः अाज CBI करेगी लालू की किस्मत का फैसला

चारा घोटाला मामलाः अाज CBI करेगी लालू की किस्मत का फैसला
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

रांचीः बिहार के बहुचर्चित चारा घोटाले पर शनिवार को रांची स्थित सीबीआई कोर्ट में अन्तिम फैसला लिया जाएगा। इसके लिए राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव शुक्रवार को रांची पहुंच जाएंगे।

लालू प्रसाद यादव और जगन्नाथ मिश्र सहित 22 आरोपियों के भाग्य का निर्णय अाज होगा। चारा घोटाले में तीन मामलों में से अगर एक में भी राजद अध्यक्ष आरोपी करार कर दिए गए तो उन्हें जेल तक जाना पड़ सकता है।

चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव ने अपना बयान जारी किया है। लालू का कहना है कि न्याय व्यवस्था पर उन्हें पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि कोर्ट द्वारा जो भी फैसला लिया जाएगा, वह उन्हें मंजूर होगा।

बता दें कि चारा घोटाला मामला सरकार के खजाने से 900 करोड़ रुपए की फर्जीवाड़ा का है। पशुपालन विभाग के अधिकारियों और राजनेताओं की मिलीभगत से इस घोटाले को अंजाम दिया गया था। इसमें पशुओं के लिए चारा, दवाओं आदि के लिए सरकारी खजाने से पैसा निकाला गया था।

23 जून 1997 को हुआ था चार्जशीट
चारा घोटाला का मुकदमा 20 साल से चल रहा है। इस दौरान 23 का संयोग उनका पीछा नहीं छोड़ रहा। बात 20 साल पहले से शुरू करें तो चारा घोटाला में सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव व डॉ. जगन्नाथ मिश्रा सहित 55 आरोपियों के खिलाफ 23 जून 1997 को चार्जशीट दाखिल की थी।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.