दिवाली में अखिलेश ने छुए रामगोपाल के पैर, बंद कमरे में हुई बात

दिवाली में अखिलेश ने छुए रामगोपाल के पैर, बंद कमरे में हुई बात
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

इटावा : मुलायम ¨सह परिवार में चाचा-भतीजे की रार के बाद दीपावली के मौके पर समाजवादी पार्टी के पूर्व महासचिव व सांसद रामगोपाल यादव ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पुन: मुख्यमंत्री बनने का आशीर्वाद दिया। अपने गांव सैफई में रविवार की सुबह दीपावली के दिन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सबसे पहले प्रो. रामगोपाल यादव का आशीर्वाद लेने उनके घर पहुंचे। उन्होंने उन्हें दीपावली की शुभकामनाएं दीं। प्रो. रामगोपाल यादव ने उन्हें पुन: मुख्यमंत्री बनने का आशीर्वाद दिया।

बताते चलें कि बीते दिनों मुलायम ¨सह यादव की सहमति के बाद प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल ¨सह यादव ने रामगोपाल यादव के निष्कासन की कार्यवाही की थी। रामगोपाल यादव व अखिलेश यादव के बीच करीब 30 मिनट की मुलाकात हुई। इसी बीच सांसद धर्मेंद्र यादव भी वहां पर पहुंच गये और मैनपुरी के विधायक राजू यादव, शिकोहाबाद के विधायक हरिओम यादव, एमएलसी अर¨वद यादव, फिरोजाबाद के जिला पंचायत अध्यक्ष विजय प्रताप ¨सह यादव, प्रधान संघ के अध्यक्ष चंदगीराम यादव भी मौजूद थे।

इसके बाद अखिलेश यादव इटावा शहर में स्थित फ्रेंड्स कॉलोनी में रहने वाले अपने चाचा राजपाल यादव, चाची प्रेमलता यादव व जिला पंचायत अध्यक्ष अभिषेक यादव से मिलने पहुंचे। यही नहीं बगल में रहने वाले अपने फूफा डॉ. अजंट ¨सह के यहां भी आशीर्वाद लेना वे नहीं भूले। उन्होंने सैफई के लोक निर्माण विभाग के डाक बंगले में दो बार जनता दरबार लगाकर लोगों से मुलाकात की और किसी को निराश नहीं किया। डाक बंगले में आये लोगों को आगरा का पेठा भेंट किया गया। जनता दर्शन में बड़ी संख्या में आसपास के एक दर्जन जिलों से लोग आये थे। इसके कारण प्रशासन को लोगों को नियंत्रित करने में भारी मशक्कत करनी पड़ी। यही नहीं सांसद तेज प्रताप ¨सह यादव व जिला पंचायत अध्यक्ष अभिषेक यादव लखनऊ जाते समय उन्हें सैफई हवाई पट्टी तक छोड़ने भी गये।

साढ़े 4 साल में 20 साल के बराबर काम किया

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जनता दर्शन में लोगों को दीपावली की बधाई देते हुये कहा कि चुनाव का समय नजदीक है। सपा सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाओ। साढ़े चार साल में सरकार ने जितना काम किया है उतना किसी सरकार ने 20 साल में नहीं किया। हमने घोषणा पत्र के सारे वादों को पूरा किया है। बेरोजगारी को दूर करने के लिए बड़ी संख्या में नौकरियां निकाली हैं। बसपा सरकार पर तंज कसते हुये कहा कि उस समय पुलिस की भर्ती काफी कठिन थी। हमने पुलिस भर्ती को आसान कर दिया है जो पढ़ाई करेगा उसे नौकरी मिलेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग झूठ बोलते हैं कि हमने कोई विकास कार्य नहीं किया है। बीते दिनों भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने इटावा में कहा था कि सपा सरकार ने कोई काम नहीं किया। इस पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस एयरपोर्ट पर वे उतरे वह हमने बनवाया जिस सड़क से वे निकलकर गये वह हमने बनवाई। इस फोरलेन सड़क से आने वाले समय में बहुत लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि बाबा रामदेव को उन्होंने 400 एकड़ जमीन दी है जिससे नौजवानों को मौका मिलेगा। शहर को 24 घंटे और गांव को 18 घंटे बिजली दी जा रही है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.