भिण्ड के विकास को और अधिक गति दी जाएगी : शिवराज

भिण्ड के विकास को और अधिक गति दी जाएगी : शिवराज
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि भिण्ड के विकास की गति को रुकने नहीं दिया जाएगा। भिण्ड के मान-सम्मान और शान में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। मुख्यमंत्री भिण्ड में 502 करोड़ की लागत के विकास कार्यों के भूमि-पूजन और लोकार्पण कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने 33 हजार 74 हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं की 135 करोड़ रूपए की सहायता राशि वितरित की। केन्द्रीय पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने समारोह की अध्यक्षता की।

श्री चौहान ने कहा कि चंबल एक्सप्रेस-वे के लिए सरकार पूरी तैयारी कर चुकी है। साथ ही भिण्ड में सैनिक स्कूल भी शीघ्र प्रारंभ किया जाएगा। भिण्ड जिले को मुख्यमंत्री पेयजल आवर्धन योजना में भी शामिल किया जाएगा। श्री चौहान ने भिण्ड नगर में 1000 प्रधानमंत्री आवास बनाने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने विभिन्न योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए विधेयक पारित किया है। इस विधेयक में महिलाओं और बच्चों के साथ दुराचार करने वालो को फाँसी का प्रावधान किया गया है। साथ ही, छेड़छाड़ करने वालों के विरूद्व भी 10 साल तक की कैद का प्रावधान सरकार ने किया है। मुख्यमंत्री ने बच्चों को उच्च शिक्षा के लिये प्रेरित करते हुए कहा कि पैसे की कमी किसी भी छात्र की पढ़ाई को बाधित नहीं कर पाएगी। मुख्यमंत्री मेधावी छात्र प्रोत्साहन योजना में सरकार ने आगामी वर्ष से 75 प्रतिशत अंक को 70 प्रतिशत करने का निर्णय कर लिया है। अब 70 प्रतिशत अंक लाने वाले विद्यार्थियों की आगे की पढ़ाई की फीस भी सरकार देगी।

केन्द्रीय मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि अमृत परियोजना के तहत भिण्ड शहर में 375 करोड़ की लागत से सीवर लाईन का कार्य किया जाएगा। इसके पूर्ण होने से भिण्ड शहर के लोगों को सीवर समस्या से निजात मिलेगी। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने कहा कि लोगों को मूलभूत सुविधाएँ उपलब्ध हो, इसके लिए नगरीय विकास विभाग तेजी से कार्य कर रहा है।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.