बगैर भेदभाव कोना-कोना करेंगे रोशन : योगी

बगैर भेदभाव कोना-कोना करेंगे रोशन : योगी
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

उन्नाव। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार बगैर भेदभाव के राज्य के कोने-कोने तक बिजली पहुंचाने के लिये कृतसंकल्प है।

केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना‘सौभाग्य’का शुभारंभ करते हुये योगी ने यहां कहा कि प्रदेश में पहले मैनपुरी, इटावा, कन्नौज और लखनऊ में सिर्फ निर्बाध बिजली मिलती थी। उनकी सरकार ने वीआईपी संस्कृति को खत्म कर दिया और घर-घर बिजली देने का काम किया जा रहा है। पहली बार प्रदेश में ऐसा हो रहा है कि जब किसी सरकार ने बिजली वितरण में हो रहे भेदभाव को खत्म कर दिया है।

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने तय किया है कि अगर प्रदेश के किसी कोने में तीन भी घर हैं तो उन्हें बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराया जाएगा। अगर न्यूनतम खर्च वहन करेंगे तो उन्हें 24 घंटे बिजली दी जाएगी। केन्द्र सरकार की योजना के तहत बिजली विभाग की टीम गांव-गांव जाकर कनेक्शन देगी।

सप्ताह में हर गांव में कैंप लगाने के लिए दिन निर्धारित किया जाएगा। एक सप्ताह में एक दिन जाकर उस गांव में कैंप लगाया जाएगा। योगी ने बीघापुर ओसियां के निराला पीजी कॉलेज से सभी को बिजली कनेक्शन योजना के तहत 30 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र दिया।

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.