छिंदवाड़ा में हवाई पट्टी पर पुलिस कर्मी ने कांग्रेस सांसद कमलनाथ पर तानी बंदूक

छिंदवाड़ा में हवाई पट्टी पर पुलिस कर्मी ने कांग्रेस सांसद कमलनाथ पर तानी बंदूक
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

भोपाल: पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ पर शुक्रवार को एक पुलिस कॉन्स्टेबल ने बंदूक तान दी. यह घटना छिंदवाड़ा में इमली खेड़ा हवाईपट्टी पर हुई. हवाई पट्टी पर मौजूद अन्य पुलिस कर्मियों ने उस सिपाही को धक्का देकर वहां से हटाया. सिपाही का नाम रत्नेश पवार है. उसे निलंबित कर दिया गया है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के सांसद कमलनाथ की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है. छिंदवाड़ा में हवाई पट्टी पर दिल्ली रवाना होने के दौरान एक पुलिस के सिपाही ने उन पर राइफल तान दी. छिंदवाड़ा के एडिशनल एसपी नीरज सोनी ने बताया कि कमलनाथजी का दिल्ली वापसी का कार्यक्रम था जिसमें पर्याप्त सुरक्षा लगाई गई थी. वहां सुरक्षा में तैनात एक गार्ड रत्नेश पवार ने जब कमलनाथ वीआईपी प्लेन में बैठने लगे तब संदिग्ध रूप से राइफल उठाई, जिसका रुख़ प्लेन की तरफ था.

उन्होंने बताया कि संदेहास्पद परिस्थिति में होने की वजह से तत्काल मौके पर मौजूद सब इंस्पेक्टर धारावे और गायधाने ने उसे रोका और पीछे किया. सोनी ने बताया कि प्लेन के उड़ने के बाद मैंने स्वयं उससे पूछताछ की जिसमें उसने घटना से इनकार करते हुए कहा मुझे कुछ याद नहीं है. ऐसे में तमाम संदेहास्पद पहलुओं को देखते हुए उसे फौरन निलंबित किया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है. वह कह रहा है उसे याद नहीं है इसलिए सारे चेकअप कराए जा रहे हैं, सभी पहलुओं की जांच कर रहे हैं. पवार 2008 में अनुकंपा में भर्ती हुआ था और शहर के अलग-अलग थानों में पदस्थ रहा है. वह फिलहाल पुलिस लाइन में कार्यरत था.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.