मुझे कुछ हुआ तो पीएम मोदी-नीतीश होंगे जिम्मेवार : लालू

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

पटना : अपनी सुरक्षा में कटाैती किये जाने से नाराज राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने आज केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है. लालू यादव ने कहा कि पीएम मोदी नहीं चाहते हैं कि हम कहीं आये और जाये. मुझ पर कहीं भी हमला कराया जा सकता है. उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने हमें जेड प्लस की सुरक्षा दी थी.

मुझे कुछ हुआ तो इसके लिए नीतीश कुमार और पीएम मोदी जिम्मेवार होंगे. उन्होंने आगे कहा कि वे किसी से डरने वाले नहीं है. मेरी सुरक्षा बिहार का बच्चा-बच्चा करेगा.

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव के बड़े बोल पर लालू यादव ने सफाई देते हुए कहा कि पिता को साजिश में फंसाएंगे तो बेटा बोलेगा ही, लालू प्रसाद डरने वाला इंसान नहीं. उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम जीतनराम मांझी को नक्सलियों का थ्रेट है, उनकी भी सुरक्षा कम कर दी गयी. लालू प्रसाद ने कहा कि साजिश के तहत सुरक्षा में कटौती की गयी है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी नहीं चाहते हैं कि मैं कहीं भी आना-जाना करूं.

उल्लेखनीय है कि केंद्र ने राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव को मिले वीआइपी एनएसजी कमांडो के सुरक्षा कवर जेडू को हटा लिया है. आधिकारिक सूत्रों ने आज बताया कि सुरक्षा पाने वाले विभिन्न लोगों को खतरे की हालिया समीक्षा के बाद यह कदम उठाया गया है.

सूत्रों ने बताया कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री को अब जेड श्रेणी की सुरक्षा दी जायेगी. इस श्रेणी के तहत मिलने वाले सुरक्षा कवर के अनुसार, अब उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के सशस्त्र कमांडो दस्ते की होगी.

अब लालू की सुरक्षा की जिम्मेदारी राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के ब्लैक कैट कमांडोज की नहीं होगी. एनएसजी सिर्फ जेडू सुरक्षा कवर मुहैया करवाती है. सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सुरक्षा पाने वाले विभिन्न अति विशिष्ट व्यक्तियों (वीआइपी) को खतरों की हाल ही में समीक्षा की थी, जिसके बाद यह फैसला लिया गया.

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को प्राप्त जेडू सीआरपीएफ वीआइपी सुरक्षा कवर पूरी तरह से वापस ले लिया गया है. अब उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी राज्य पुलिस की होगी. उन्होंने बताया कि कोयला एवं खान राज्य मंत्री को जेड श्रेणी का सुरक्षा कवर तब दिया गया था जब वह गृह राज्य मंत्री थे.

(साभार : प्रभात खबर)

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.