LoC पर पाक आतंकियों ने जवान के शव के साथ की बर्बरता

LoC पर पाक आतंकियों ने जवान के शव के साथ की बर्बरता
Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

कुपवाड़ा: पाकिस्तान ने फिर नापाक हरकत की है. जम्मू कश्मीर के माछिल सेक्टर में सीमा पर पेट्रोलिंग कर रहे सेना के गश्ती दल पर शुक्रवार शाम आतंकियों ने घात लगाकर हमला कर दिया, जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया. आतंकियों ने शहीद जवान मनजीत के शव के साथ बर्बरता की.

कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में लाइन ऑफ कंट्रोल के पास सेना की एक टुकड़ी गश्त लगा रही थी. भारतीय सीमा में घुसने की फिराक में बैठे कुछ आतंकी घात लगाए बैठे थे. 28 अक्टूबर की शाम उन आतंकवादियों ने सेना के गश्ती दल पर अचानक हमला कर दिया.

सेना ने आतंकियों को खदेड़ने के लिए फायरिंग शुरू की. इस मुठभेड़ में सेना के जवान मनजीत शहीद हो गए. भारतीय सेना के मुताबिक, हमले के वक्त पाकिस्तानी सेना आतंकियों को कवर फायरिंग दे रही थी. इसी फायरिंग का फायदा उठाकर आतंकी शहीद मनजीत के शव तक पहुंचने में कामयाब हो गए.

आतंकियों की हिम्मत इतनी बढ़ गई कि उन्होने शहीद मनजीत के शव के साथ बर्बरता की और उसे क्षत विक्षत कर वापस पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर में भाग गए, हालांकि इस दौरान एक आतंकवादी को भी सेना ने मार गिराया.

माछिल में शहीद जवान के साथ बर्बरता के बाद पाकिस्तान ने भारतीय सेना की 12 चौकियों पर अंधाधुंध फायरिंग की. सेना की तरफ से इस फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया गया. भारतीय जवान के शव के साथ बर्बरता की घटना पर सेना ने कहा है कि इसका बदला लिया जाएगा.

सेना ने भारतीय जवान के साथ हुई इस बर्बरता की पूरी जानकारी रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल को दे दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक भी इसकी पूरी रिपोर्ट पहुंच गई है. कुपवाड़ा हमले में शहीद जवान मनजीत हरियाणा के कुरूक्षेत्र का रहने वाला था.

इस घटना के बाद से भारत पाक सीमा पर तनाव बढ़ गया है. अंतरराष्ट्रीय सीमा और लाइन ऑफ कंट्रोल पर तीन दिन के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. माना जा रहा है सर्जिकल स्ट्राइक से बौखलाया पाकिस्तान दीवाली के मौके पर बदला लेने की और कार्रवाई कर सकता है. भारतीय सेना और बीएसएफ को पाकिस्तान की किसी भी हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने का निर्देश दिया गया है.

Facebooktwitterredditpinterestlinkedinmail

watchm7j

Leave a Reply

Your email address will not be published.